हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में समग्र शिक्षा विभाग की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : Mar 16, 2021, 5:20 PM IST

शिक्षा में गुणवत्ता को लेकर समग्र शिक्षा विभाग की ओर से रिकांगपिओ में कल्पा ब्लॉक के नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों और स्कूल प्रबंधकों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. प्रारंभिक शिक्षा उप-निदेशक अशोक नेगी ने शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए सामुदायिक सहभागिता देने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों व स्कूल प्रबन्धकों में सामंजस्य स्थापित करने के लिए कहा

Education Department Meeting for quality education in Kinnaur
किन्नौर में समग्र शिक्षा विभाग की बैठक

किन्नौरःशिक्षा में गुणवत्ता को लेकर समग्र शिक्षा विभाग की ओर से रिकांगपिओ में कल्पा ब्लॉक के नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों और स्कूल प्रबंधकों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. किन्नौर-समग्र शिक्षा नीति के तहत शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए सामुदायिक जागरण व सहभागिता सुनिश्चित करने को लेकर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रिकांगपिओ में कल्पा ब्लॉक के नव निर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों, स्कूल प्रबंधन कमेटी और शिक्षण संस्थाओं के प्रमुखों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

पढ़ें:किन्नौर की रिब्बा पंचायत: जहां सुविधाओं को देखकर आप भी कहेंगे...वाह!

शिक्षा में गुणवत्ता के लिए सामुदायिक सहभागिता

इस दौरान प्रारंभिक शिक्षा उप-निदेशक अशोक नेगी ने शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए सामुदायिक सहभागिता देने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों व स्कूल प्रबन्धकों में सामंजस्य स्थापित करने के लिए कहा. साथ ही सभी को शिक्षा के प्रति लोगों के मध्य भी जागरूकता लाने की अपील की, क्योंकि पंचायत प्रतिनिधि व स्कूल प्रबंधन और शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों की अहम भूमिका रहती है.

वीडियो.

प्रारंभिक शिक्षा उप-निदेशक अशोक नेगी ने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता के लिए सभी के मध्य सामंजस्य बिठाकर शिक्षा में गुणवत्ता के साथ और बेहतरीन के लिए कदम उठाने पर उचित कदम उठाया जा सकता है. उन्होंने समग्र शिक्षा कार्यक्रम के बारे में कार्यशाला में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों को अवगत करवाया.

ये भी पढ़ें:इस परिवार से जुड़ा है रिकांगपिओ शहर का नाम, 1960 में बॉर्डर पुलिस ने किया था नामकरण

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details