हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना माताओं के लिए बनी सहारा, योजना से हुए 10 बेटियों के विवाह

By

Published : Dec 27, 2019, 11:13 PM IST

जिला किन्नौर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अब तक 10 बेटियों को जिला भर में लाभान्वित किया है. किन्नौर में भी महिलाएं प्रदेश सरकार की ऐसी योजनाओं से लाभान्वित हो रही है और आर्थिक तंगी से अपनी बेटियों की शादी की परेशानी दूर हो रही है.

Mukhyamantri Kanyadan Yojana
मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत किन्नौर में 10 बेटियों के हुए विवाह.

किन्नौर: जिला किन्नौर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अब तक 10 बेटियों को जिला भर में लाभान्वित किया है. किन्नौर में भी महिलाएं प्रदेश सरकार की ऐसी योजनाओं से लाभान्वित हो रही है और आर्थिक तंगी से अपनी बेटियों की शादी की परेशानी दूर हो रही है.

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत उन महिलाओं को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ मिलता है जिन महिलाओं की सालाना आय 35 हजार से कम हो और पति का देहांत हो चुका है. ऐसी महिलाओं को बेटियों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से धनराशि दी जाती है.जिला कार्यक्रम अधिकारी अर्जुन नेगी ने कहा कि जिन महिलाओं की आमदनी पति के देहांत के बाद सरकार के तय मापदंड के तहत आती है, उन्हें बेटी के विवाह के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 51 हजार रुपये की धनराशि प्रदान की जाती है.

वीडियो रिपोर्ट.
Intro:किन्नौर न्यूज़।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत किंन्नौर में 10 बेटियों के हुए विवाह,किन्नौर में बेटियों को मिल रहा योजना का लाभ।

किन्नौर-मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत जनजातीय जिला किन्नौर में भी अब उन महिलाओं को जिनके पति का देहांत होने के बाद उन महिलाओ की आमदनी सालाना 35 हज़ार से कम हो उन महिलाओं के बेटियों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा धनराशि दी जाती है।




Body:इस बारे में जिला कार्यक्रम अधिकारी अर्जुन नेगी ने कहा कि जिन महिलाओं के पति के देहांत के बाद महिलाओ की आमदनी सरकार के तय मापदंड के तहत आता है तो उन महिलाओं की बेटी के विवाह के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत उन महिलाओं की बेटियों के लिए 51 हज़ार रुपये की धनराशि प्रदान की जाती है।




Conclusion:बता दे कि जिला किंन्नौर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अबतक 10 बेटियों को जिला भर में लाभान्वित किया जिस है अब किंन्नौर में भी महिलाए प्रदेश सरकार की ऐसी योजनाओं से लाभान्वित हो रही है और अब आर्थिक तंगी से अपनी बेटियों की शादी की परेशानी दूर हो रही है।

बाईट---अर्जुन नेगी--जिला कार्यक्रम अधिकारी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details