हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा के घर के ऊपर उड़ा संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षाकर्मी तैनात करने की मांग, पुलिस कर रही जांच

By

Published : Apr 13, 2023, 1:39 PM IST

Updated : Apr 13, 2023, 2:45 PM IST

धर्मशाला विधायक सुधीर शर्मा के घर के ऊपर ड्रोन उड़ने का मामला सामने आया है. इसको लेकर विधायक सुधीर शर्मा ने पुलिस को शिकायत सौंपकर सुरक्षाकर्मी तैनात करने की मांग की है. (Video captured by drone at Dharamshala MLA)

कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा के घर के ऊपर उड़ा संदिग्ध ड्रोन
कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा के घर के ऊपर उड़ा संदिग्ध ड्रोन

धर्मशाला:पूर्व शहरी विकास मंत्री और धर्मशाला विधानसभा से विधायक सुधीर शर्मा के आवासीय परिसर में आधा घंटा संदिग्ध ड्रोन उड़ने का मामला सामने आया है. विधायक ने इसे उनकी सुरक्षा में सेंधमारी और किसी बड़ी साजिश का आरोप लगाकर इसकी शिकायत कांगड़ा पुलिस से की है. पुलिस अधीक्षक कांगड़ा को सौंपे शिकायत पत्र में सुधीर शर्मा ने बताया कि बुधवार शाम 6:30 से 7:00 के बीच उनके रक्कड़ स्थित आवासीय परिसर में एक संदिग्ध ड्रोन को उड़ता हुआ देखा गया.

वीडियो बनाता देख गायब हो गया ड्रोन:इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों और निजी सचिव शुभम सूद ने इस ड्रोन से वीडियो रिकॉर्डिंग होते हुआ देखा. शुभम सूद ने बताया कि जब उन्होंने ड्रोन को विधायक के घर के ऊपर उठते हुए देखा तो इसकी जानकारी उन्होंने तुरंत सुधीर शर्मा को दी. उन्होंने बताया कि उन्होंने जब उड़ते हुए ड्रोन का वीडियो बनाने का प्रयास किया तो ड्रोन तुरंत वहां से गायब हो गया.

सुरक्षा और निजता में सेंधमारी:पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने अपने शिकायत पत्र में कहा कि यह उनकी सुरक्षा और निजता में सेंधमारी जैसा है. इस तरह ड्रोन से वीडियो रिकॉर्ड किया जाना मेरे खिलाफ किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उनके घर के आसपास के क्षेत्र की गंभीरता के साथ छानबीन की जाए, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके.

पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात करने की मांग:इसके अलावा उन्होंने मामले की जांच पूरी हो जाने तक उनके साथ जिला पुलिस का एक सुरक्षाकर्मी तैनात करने की मांग की है. बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुधीर शर्मा हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में चौथी बार विधायक चुने गए हैं. सुधीर शर्मा के इस बार मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल किए जाने की चर्चा है.

मामले की जांच गंभीरता से जारी:पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि विधायक सुधीर शर्मा ने उनके आवासीय परिसर में एक संदिग्ध ड्रोन उड़ने की शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत मिलते ही पुलिस की तरफ से मामले की गहराई से जांच की जा रही है. मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने आज सुबह सुधीर शर्मा के घर जाकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने सुधीर शर्मा से मामले को लेकर बातचीत की और जानकारी जुटाने के प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :कांगड़ा को सरकार में मिल सकती है बड़ी भूमिका, विधायक सुधीर शर्मा ने दिए संकेत

Last Updated : Apr 13, 2023, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details