हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kangra News: सपड़ी ट्रेनिंग सेंटर में SSB के जवान ने खुद को मारी गोली, 2 नवंबर को हुई थी शादी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 18, 2023, 2:56 PM IST

Updated : Dec 18, 2023, 3:19 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सपड़ी में एक SSB के जवान ने खुद को गोली अपनी ही सर्विस राइफल से गोली मार ली. घायल जवान को टांडा मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, लेकिन पहुंचने से पहले ही जवान ने दम तोड़ दिया. पढ़ें पूरी खबर...

Kangra News
सांकेतिक तस्वीर.

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी के सपड़ी में रविवार को सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) ट्रेनिंग सेंटर में एक जवान ने डयूटी के दौरान अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. आवाज सुनते ही घटनास्थल पर अन्य जवान इकट्ठा हुए और घायल जवान को सिविल अस्पताल ज्वालामुखी पहुंचाया. जहां से डॉक्टरों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए आगामी इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-पांवटा साहिब में ड्रेनेज चेंबर में मिला शव, हत्या की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

असम का रहने वाला है जवान:सूचना के अनुसार घायल धनजीत दास की मेडिकल कॉलेज टांडा पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची ज्वालामुखी पुलिस ने सपड़ी के अन्य जवानों और अधिकारियों के बयान कलमबद्ध किए हैं. जवान की पहचान धनजीत दास के रूप में हुई है. जवान असम का रहने वाला था.

टांडा में होगा पोस्टमार्टम:बता दें कि जवान हाल ही में ही 2 नवंबर को शादी कर घर से ड्यूटी पर लौटा था. मृतक की ओर से खुद को गोली मारने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मृतक का पोस्टमार्टम टांडा में किया जाएगा. पुलिस ने धारा-174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है. मामले की पुष्टि डीएसपी विकास धीमान ने की है. उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि जवान ने आत्महत्या क्यों की.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में कड़ाके की ठंड, प्रदेश में कई स्थानों पर तापमान शून्य से नीचे

Last Updated : Dec 18, 2023, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details