हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला: 2 प्रत्याशियों को दे दिये थे विजेता के सर्टिफिकेट, कल दोबारा से होगा पंचायत में मतदान

By

Published : Jan 22, 2021, 10:50 PM IST

जिला कांगड़ा के इंदौरा ब्लाक की बसंतपुर पंचायत में प्रधान पद के चुनाव को लेकर हुई गड़बड़ी पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. जिस पर प्रदेश चुनाव आयोग द्वारा बसंतपुर पंचायत में 23 जनवरी को फिर से मतदान करवाया जाएगा. इस संबंध में प्रदेश चुनाव आयोग ने जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश जारी किए हैं. बसंतपुर पंचायत में सुबह 7 बजे से 1 बजे तक मतदान होगा और उसके बाद मतों की गणना करके परिणाम घोषित किए जाएंगे.

PANCHAYAT ELECTION
PANCHAYAT ELECTION

धर्मशाला: तीन चरणों 17, 19 व 21 जनवरी को संपन्न हुए पंचायतीराज के पंचायत समिति और जिला परिषद के मतों की गणना जिला भर में विभिन्न स्थानों पर आज सुबह साढ़े आठ बजे से जारी है. सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अश्विनी कुमार शर्मा ने बताया कि जिला कांगड़ा में पंचायत समिति के अब तक 80 के लगभग नतीजे प्राप्त हो चुके हैं तथा रात तक सभी परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

इसके अलावा जिला परिषद के मतों की गणना का कार्य देर रात तक चलेगा, मतों की गणना उपरांत नतीजे घोषित किए जाएंगे. जैसे-जैसे मतों की गणना पूरी हो रही है, उसी के साथ पंचायत समिति के चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं.

वीडियो.

जिला कांगड़ा में शुक्रवार को 54 जिला परिषद सदस्यों समेत 359 बीडीसी सदस्यों के मतों की गणना हो रही है. इन सभी पदों के लिए तीन चरणों 17, 19 व 21 जनवरी को मतदान हुआ है. सभी 15 ब्लॉकों के तहत निर्धारित स्थानों में मतगणना शुरू हुई. इसके लिए पहले ही स्थल तय कर लिए गए थे.

बसंतपुर पंचायत में 23 जनवरी को होगा दोबारा मतदान

जिला कांगड़ा के इंदौरा ब्लाक की बसंतपुर पंचायत में प्रधान पद के चुनाव को लेकर हुई गड़बड़ी पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. जिस पर प्रदेश चुनाव आयोग द्वारा बसंतपुर पंचायत में 23 जनवरी को पुन: मतदान करवाया जाएगा. इस संबंध में प्रदेश चुनाव आयोग ने जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश जारी किए हैं. बसंतपुर पंचायत में सुबह 7 बजे से 1 बजे तक मतदान होगा और उसके बाद मतों की गणना करके परिणाम घोषित किए जाएंगे.

दो प्रत्याशियों को दे दिये विजेता के सर्टिफिकेट

बसंतपुर पंचायत में 19 जनवरी को हुए चुनाव में दो प्रत्याशियों को विजेता के सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए थे, जिस पर खूब हंगामा हुआ था. इसकी सूचना मिलने पर इस बारे में विभाग द्वारा चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी गई थी. जिस पर अब प्रदेश चुनाव आयोग ने अगले कल यानी 23 जनवरी को बसंतपुर पंचायत में प्रधान पद के लिए सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान करवाने का निर्णय लिया है.

मतदान की जानकारी

जिला पंचायत अधिकारी अश्वनी कुमार ने कहा कि उन्हें अधिकारिक तौर पर प्रदेश चुनाव आयोग की रिपोर्ट नहीं पहुंची है, लेकिन अभी प्रदेश चुनाव आयोग से फोन पर सूचित किया गया है कि बसंतपुर पंचायत में कल मतदान करवाया जाएगा. सुबह 7 बजे से 1 बजे तक मतदान होगा और परिणाम घोषित किए जाएंगे. बसंतपुर के चुनाव में कुछ गड़बड़ हुई है. जिसकी रिपोर्ट प्रदेश चुनाव आयोग को भेजी गई थी. उसी रिपोर्ट के आधार पर बसंतपुर में फिर से मतदान हो रहा है.

पढें:HPU इक्डोल से यूजी कोर्स कर रहे छात्र भी होंगे प्रमोट, 1500 के करीब छात्रों को राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details