हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kangra: ATM मशीन से पैसे निकालते वक्त रखें सावधानी, शातिरों के झांसे में आने से बचें: अमरेंद्र कुमार

By

Published : Apr 12, 2023, 8:11 PM IST

हिमाचल प्रदेश में एटीएम कार्ड बदल कर लोगों के खातों से पैसे साफ करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसे लेकर धर्मशाला मंडल पंजाब नेशनल बैंक के डीजीए अमरेंद्र कुमार ने लोगों से अपील की है कि लोग एटीएम मशीन से पैसे निकालने के लिए दूसरों की मदद न लें और अगर कोई समस्या आती है तो नजदीकी बैंक में संपर्क करें.

PNB Bank DGA Amarendra Kumar Appeal to people
पीएनबी बैंक धर्मशाला के डीजीए अमरेंद्र कुमार ने लोगों से की सावधानी अपील

डीजीएम अमरेंद्र कुमार, पीएनबी मंडल धर्मशाला

धर्मशाला: जिला कांगड़ा में एटीएम कार्ड चेंज कर लोगों के खाते को साफ करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. शातिरों द्वारा लोगों को गुमराह कर या लोगों की मदद करने के बहाने उनके खाते से पैसा उड़ाया जा रहा है. जिले में बढ़ते साइबर क्राइम को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ बैंक प्रबंधन भी हैरत में हैं. बता दें समय-समय पर पुलिस प्रशासन व बैंक की ओर से लोगों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक किया जा रहा है, लेकिन बावजूद इसके आए दिन लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं.

बीते कुछ दिनों की बात करें तो विधानसभा क्षेत्र शाहपुर की बात करें तो मंगलवार को एसबीआई शाखा शाहपुर से छात्रों ने एक व्यक्ति के एटीएम कार्ड को बदलकर उनके खाते से 35 हजार रुपये निकाल लिए. वहीं, धर्मशाला मंडल पंजाब नेशनल बैंक के डीजीए अमरेंद्र कुमार ने बताया कि बीते कुछ समय से जिला कांगड़ा और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों में एटीएम बदल कर पैसे चोरी करने वाला एक गिरोह सक्रिय था. जिसे कांगड़ा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है, लेकिन फिर भी एटीएम को बदलकर खाते से पैसे उड़ाने के मामलों में कमी नहीं आ रही है.

अमरेंद्र कुमार ने कांगड़ा जिला की जनता से अपील करते हुए कहा कि जब भी वह एटीएम मशीन से पैसे निकालने जाते हैं तो अकेले एटीएम में जाएं. किसी भी अनजान व्यक्ति से पैसे निकालने की मदद न लें. क्योंकि चोर गिरोह लोगों से मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड बदलकर अपना कार्ड थमा देते हैं. अमरेंद्र कुमार ने कहा कि अगर एटीएम मशीन से पैसे निकालने में किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी होती है तो वे किसी भी बैंक में जाकर संपर्क करें, लेकिन लोगों को ऐसे शातिरों के झांसे में आने से खुद को बचाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:Kangra: बिना पंजीकरण त्रियुंड जाने पर होगी FIR, 15 अप्रैल से पर्यटकों के लिए खुलेगा ट्रैक

ABOUT THE AUTHOR

...view details