हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kangra Crime News: टांडा में मिले हथियार और ड्रग्स से भरे बैग, जांच के लिए पुलिस की तीन टीमों का हुआ गठन

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 7:48 PM IST

कांगड़ा पुलिस का लगातार नशा कारोबारियों के खिलाफ अभियान जारी है. ताजा मामला जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगते टांडा मेडिकल कॉलेज के पास की है. पुलिस ने पेट्रोलिंग के दैरान हथियार और ड्रग्स से भरा बैग बरामद किया हैं. फिलहाल जांच के लिए तीन टीमों का गठन कर दिया गया है.(Kangra Crime News) (Kangra Police found bag full of weapons and drugs)

Kangra Police found bag full of weapons and drugs
कांगड़ा पुलिस को मिला हथियार और ड्रग्स से भरा बैग

धर्मशाला:जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगते टांडा मेडिकल कॉलेज के पास पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक मंदिर के पास से एक लावारिस बैग बरामद किया. जिसमें अवैध हथियार और ड्रग्स बरामद हुई. वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए जिला कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस चौकी टांडा की टीम ने सुबह के समय एक बैग बरामद किया था. उस बैग में से पुलिस को तीन देसी बंदूक, 40 जिंदा राउंड, अल्पेक्स की 5,250 गोलियां मिली थी. फिलहाल पुलिस ने इस बैग में मौजूद हथियारों और ड्रग्स को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

दरअसल, एसपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने आ‌र्म्स और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने कहा कि वे खुद भी स्पॉट पर गई थी और मौके का मुआयना करने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि शातिरों द्वारा कुछ समय के लिए बैग को उस जगह पर छुपाया गया था, ताकि सही समय आने पर बैग को फिर से उठाया जा सके. उन्होंने कहा कि जिस सुबह पुलिस को यह बैग बरामद हुआ है. उसके पिछली रात कांगड़ा के डीएसपी और टांडा पुलिस चौकी की टीम ने इस एरिया में पेट्रोलिंग और नाकाबंदी कर रखी थी. उन्होंने कहा कि इस पेट्रोलिंग और नाकाबंदी की वजह से ही शातिरों ने उस बैग को मंदिर के पास छुपाया होगा.

जांच के लिए तीन टीमों का किया गया गठन:एसपी ने कहा कि यह मामला काफी गंभीर है और पुलिस ने इस मामले की जांच करने के लिए तीन टीमों का गठन किया है. जो इस मामले की विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में हथियार बनाने की कोई फैक्ट्री नहीं है, तो इससे जाहिर है कि इन हथियारों को बाहरी राज्यों से ही हिमाचल प्रदेश में लाया गया होगा. इसको लेकर पुलिस की तीनों टीमें रात दिन इस मामले की जांच में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस टीम द्वारा टांडा मैडिकल कॉलेज को जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कमरों की फुटेज को भी खंगाल रही है. इसी के साथ कांगड़ा से टांडा की और जाने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है ताकि इस बात से पर्दा उठ सके कि आखिरकार किन लोगों ने हथियारों व ड्रग्स से भरा बैग यहां पर छोड़ा था और किस व्यक्ति को इस कि सप्लाई दी जानी थी.

ये भी पढ़ें:Kangra Crime News: नशा कारोबारियों पर कांगड़ा पुलिस की कार्रवाई, निषेध ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद, मेडिकल शॉप ऑनर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details