हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग! कांगड़ा अगेंस्ट कोविड-19 समूह लोगों को मदद देने के साथ-साथ कर रहा है जागरूक

By

Published : May 17, 2021, 9:50 PM IST

कांगड़ा जिले में कोरोना काल के दौरान लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. ऐसे में कांगड़ा में समाज सेवी और विभिन्न सामाजिक संस्थाएं भी लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा रही हैं. इसी कड़ी में कांगड़ा अगेंस्ट कोविड-19 समूह कोरोना महामारी में लोगों को जागरूक करने के लिए तत्काल उन तक सूचनाओं को पहुंचा रहा है.

Kangra Against Covid-19 group is helping people and also making people aware
फोटो

कांगड़ा:जिला कांगड़ा में कोरोना काल के दौरान जहां एक ओर समाज सेवी निकल कर लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं, तो वही जिले में विभिन्न सामाजिक संस्थाएं भी लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा रही हैं. इसी कड़ी में कांगड़ा अगेंस्ट कोविड-19 समूह कोरोना महामारी में लोगों को जागरूक करने के लिए तत्काल उन तक सूचनाओं को पहुंचा रहा है.

लोगों की मदद के लिए आगे आया कांगड़ा अगेंस्ट कोविड-19 समूह

सामाजिक संस्थाएं समय-समय पर प्रशासन की जानकारियां व योजनाएं को आम लोगों व पंचायतों तक पहुंचा रहा है. जिला के जिन जगहों पर जहां दवाई की जरूरत है, वहां पर दवाई तो जहां अन्य व्यवस्थाओं की अवश्यकता है वहां पर प्रशासन की तरफ से उस व्यवस्था को करवा रहा है. जिले भर में यह समूह विभिन्न समाज सेवियों के सहयोग से काम कर रहा है, जिसमें युवा व महिलाएं ही नहीं बल्कि जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी भी एक साथ मिलकर समस्याओं का समाधान कर रहे हैं.

जनता की समस्याओं का हो रहा है समाधान

इस समूह में प्रशासनिक अधिकारी के साथ चिकित्सा विशेषज्ञ भी जुड़े हैं. इस समूह में जिला कांगड़ा के जिलाधीश कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति सहित पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता व अन्य प्रशासनिक अधिकारी व चिकित्सा विशेषज्ञ भी इस समूह से जुड़े हैं और समूह में उठने वाली समस्याओं का समाधान कर रहे हैं और जनता घर बैठे समस्‍या का समाधान करवा रही है.

इसके अलावा कांगड़ा जिले में कई और समाज सेवी संस्थाएं इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद कर रही है. साथ ही साथ टीम के सदस्य कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने का भी प्रयास कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न जिला व उपमंडलों के प्रशासनिक अधिकारी भी जनता के सवालों के जवाब दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें :-सांसद इंदु गोस्वामी ने कोरोना महामारी में मदद के लिए बढ़ाए हाथ, प्रशासन को सौंपी 51 हजार की राशि

ABOUT THE AUTHOR

...view details