हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ICC World Cup 2023: IND vs NZ मैच में सियासी विरोधी भी दिखे एक साथ, CM सुक्खू, जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर ने साथ में देखा रोमांचक मुकाबला

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 23, 2023, 12:50 PM IST

राजनीतिक के मैदान में भले ही बीजेपी-कांग्रेस का छत्तीस का आंकड़ा हो, लेकिन बात जब क्रिकेट की हो तो दोनों दलों के नेता एक साथ मंच साझा करने से भी गुरेज नहीं करते. रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए धर्मशाला स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड मैच खेला गया, इस दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड़्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई दिग्गज एक साथ मैच का लुत्फ उठाते नजर आए. जिसकी तस्वीरें मीडिया में सुर्खियां बंटोर रही हैं...(ICC World Cup 2023) (India New zealand Match) (Dharamshala Stadium) (CM Sukhvinder Sukhu JP Nadda) (CM Sukhvinder Sukhu Anuraj Thakur).

HPCA Stadium
HPCA Stadium

धर्मशाला: राजनीति के पिच पर भले ही दो विरोधी दल अगल-अलग खेमे में बंटे नजर आते हो, लेकिन क्रिकेट के पिच पर विरोधी नेता भी एक साथ नजर आ जाते हैं. कुछ ऐसा ही नजारा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड मैच के बीच देखने को मिला. जब राजनीति में एक-दूसरे पर निशाना साधने वाले बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज एक साथ क्रिकेट का आनंद लेते नजर आए. रविवार को एचपीसीए स्टेडियम में हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल समेत कई नेता एक साथ मैच का आनंद लेते नजर आए.

IND vs NZ मैच के दौरान एक साथ दिखे सीएम सुक्खू, जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर

भारत-न्यूजीलैंज मैच में राजनीतिक विरोधी भी दिखे साथ: रविवार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी. भारत की जीत के साथ ही स्टेडियम में बैठे दर्शकों का रोमांच दोगुना हो गया. वहीं, यह मैच राजनेताओं के जमावड़े को लेकर भी सुर्खियों में रहा. जहां हिमाचल में आई आपदा को लेकर भाजपा-कांग्रेस में रार थमने का नाम नहीं ले रही. वहीं, इस मैच में सियासी दुश्मनी भुलाकर सीएम सुक्खू, जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर और राजीव बिंदल एक साथ स्टेडियम में मैच का आनंज लेते नजर आए.

धर्मशाला स्टेडियम में दर्शकों का अभिवादन करते सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में IND vs NZ मैच देखने पहुंचे सीएम सुक्खू

धर्मशाला स्टेडियम में लगा सियासी दिग्गजों का जमावड़ा:भले ही हिमाचल में आई आपदा पर सत्ता और विपक्ष के नेता आमने-सामने हों, लेकिन रविवार को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में दोनों पक्षों के नेता ओएक मंच पर एक साथ दिखे. रविवार को एचपीसीए स्टेडियम में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा प्रमुख राजीव बिंदल, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, पर्यटन निगम के चेयरमैन आरएस बाली, विधायक संजय रत्न, सीएम के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान सहित भाजपा और कांग्रेस के नेता मौजूद रहे.

जेपी नड्डा, अनराग ठाकपर सहित कई नेताओं ने लिया मैच का आनंद
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर सहित कई दिग्गज धर्मशाला मैच देखने पहुंचे

धर्मशाला पहुंचने से पहले एक-दूसरे पर आरोपी की बौछार: भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए धर्मशाला स्टेडियम में जाने से पहले जहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने देहरा में आपदा पर केंद्र की मदद की सराहना न करने पर सुक्खू सरकार को घेरा. वहीं, सीएम सुक्खू ने अपने शाहपुर दौरे में आपदा में केंद्र पर राहत ने देने का आरोप लगाया. इस दौरान दोनो पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोपों को बौछार की. इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने एचपीसीए स्टेडियम में एक साथ बैठे नजर आए. दोनों पक्षों के नेताओं ने एक साथ बैठकर भारत और न्यूजीलैंड मैच में खिलाड़ियों के चोक्के और छक्कों का आनंद लिया. मैच के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम सुक्खू एक साथ बैठे थे, दोनो ने किसी बात ठहाके भी लगाए.

सीएम सुक्खू के साथ मंत्री अनिरुद्ध भी धर्मशाला स्टेडियम में रहे मौजूद
सीएम सुक्खू और अरुण कुमार धूमल साथ में मैच देखते हुए

एक दशक बाद स्टेडियम में एक साथ नजर आए विरोधी नेता:गौरतलब है कि हिमाचल केसीएम को एचपीसीए की तरफ से बड़े इवेंट का निमंत्रण रहता ही है, लेकिन 2013 के बाद कांग्रेस सरकार की ओर से कभी भी किसी सीएम ने मैच में शिरकत नहीं की थी. अब 10 साल बीत बाद दोनों ही दलों के नेता सियासी मंच को छोड़ कर मैच देखने एक साथ मौजूद रहे. गौरतलब है कि पूर्व वीरभद्र सरकार के समय एचपीसीए और कांग्रेस में 36 का आंकड़ा रहा था.

ये भी पढ़ें:BJP Mission 2024: पीएम मोदी की झोली में एक-एक सीट डालने की चुनौती, मंडी से जयराम ठाकुर के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट

ABOUT THE AUTHOR

...view details