हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचतत्व में विलीन हुए बीएसएफ जवान बलबीर चंद, राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 7, 2023, 5:22 PM IST

Updated : Nov 8, 2023, 9:49 PM IST

JAWAN BALBIR CHAND FUNERAL: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हैंड ग्रेनेड फटने से बीएसएफ जवान बलबीर चंद की मौत हो गई थी. आज उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, जवान को अंतिम सलामी देने के लिए नेरना में लोगों का हजूम उमड़ पड़ा. पढ़ें पूरी खबर..

FUNERAL OF MARTYRED JAWAN BALBIR CHAND
शहीद जवान बलबीर चंद का धर्मशाला में अंतिम संस्कार

धर्मशाला:छत्तीसगढ़ में ड्यूटी के दौरान हैंड ग्रेनेड फटने से बीएसएफ जवान बलबीर चंद की मौत हो गई. अनका पार्थिव शरीर आज धर्मशाला स्थित उनके पैतृक गांव नेरना पहुंचा. जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़े. वहीं, आर्मी की टुकड़ी ने श्मशानघाट पहुंचकर बलबीर को सलामी दी. पुलिस की टुकड़ी ने हवा में फायरिंग कर सलामी दी. इस दौरान बलबीर चंद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

बीएसएफ जवान बलबीर चंद की छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हैंड ग्रेनेड फटने से मौत हो गई थी. बलबीर अगले महीने छुट्टी पर घर भी आने वाले थे. नेरना निवासी बीएसएफ जवान बलबीर चंद का तिरंगे में लिपटा शव मंगलवार सुबह आर्मी के वाहन में नेरना पहुंचा तो माहौल गमगीन हो गया. जवान का पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही हर तरफ चीख पुकार सुनाई दे रही थी, घर में मातम पसर गया. हर किसी की आंखें नम थी. बलबीर चंद की पत्नी सुदेश कुमारी सहित बेटों और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था.

इस दौरान जवान को अंतिम सलामी देने के लिए घर पर लोगों का तांता लगा हुआ था. बलबीर को श्रद्धांजलि देने काफी दूरदराज से लोग पहुंचे थे. बलबीर चंद को उनके बेटे ने मुखाग्नि दी. इस दौरान एसडीएम फतेहपुर विश्रुत भारती, विधायक भवानी पठानिया सहित काफी लोग मौजूद रहे. इस मौते पर लोगों ने शहीद बलबीर चंद, भारत माता की जय, तेरा वैभव अमर रहे, मां के उदघोषों से गांव गूंज उठा. लोगों ने नम आंखों से बलबीर चंद को अंतिम विदाई दी.

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में हैंड ग्रेनेड फटने से हिमाचल के बीएसएफ जवान की मौत, अगले महीने गृह प्रवेश के लिए आने वाले थे घर

Last Updated :Nov 8, 2023, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details