हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का कहर: कांगड़ा में कोरोना के 165 नए मामले आए सामने, 4 संक्रमितों की हुई मौत

By

Published : Apr 9, 2021, 9:48 PM IST

देश के साथ-साथ प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को कांगड़ा जिला में कोरोना के 165 नए मामले आए हैं जबकि कोरोना से जिला में 4 लोगों की मौत हो गई है. जिला में अब तक 10,537 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9261 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

corona cases in kangra district.
कांगड़ा में कोरोना के मामले.

धर्मशाला: जिला कांगड़ा में शुक्रवार को कोरोना से 4 और संक्रमितों की मौत हुई है. वहीं, 165 नए मामले आए हैं और 97 मरीज स्वस्थ हुए हैं. लगातार बढ़ते मामलों के चलते एक्टिव केस 1032 हो चुके हैं, जबकि मौतों की संख्या 242 हो गई है. जिला में अब तक 10,537 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9261 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, वर्तमान में एक्टिव केस 1032 हैं और 242 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

इन संक्रमितों की हुई मौत

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि बैजनाथ तहसील के कुंसल गांव की 82 वर्षीय महिला, जिन्हें 7 अप्रैल को टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, जो कि हाइपरटेंशन की मरीज थी, जिनकी मौत हो गई. जिला ऊना के जवार गांव के 80 वर्षीय व्यक्ति, जिन्हें 7 अप्रैल को टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था और यह मरीज हाइपरटेंशन की समस्या से ग्रस्त थे, जिनकी 8 अप्रैल शाम में मौत हो गई. नोरा तहसील बैजनाथ की 65 वर्षीय महिला, जो कि 4 अप्रैल को सिविल अस्पताल बैजनाथ में कोविड संक्रमित पाई गई थी.

सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि महिला का कोई कोमोरबिडिटी नहीं थी, जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था, जिनकी शुक्रवार को मौत हो गई. वहीं, बरनाला शाहपुर के 75 वर्षीय व्यक्ति जिन्हें 7 अप्रैल को टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था. मरीज अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे और उनका प्रोटोकॉल के तहत उपचार चल रहा था, लेकिन 7 मार्च को उनकी भी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:प्रदेश के शिक्षण संस्थान 21 अप्रैल तक बंद, हिमाचल कैबिनेट ने लिया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details