हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिविल अस्पताल नूरपुर में डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर आज से शुरू, वन मंत्री ने किया दौरा

By

Published : May 18, 2021, 4:04 PM IST

नूरपुर सिविल अस्पताल में बनाए गए 50 बिस्तरों के डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में मंगलवार से कोरोना मरीजों के इलाज की सुविधा मिलनी शुरू हो गई. इस मौके पर वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने दौरा किया. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सिविल अस्पताल में कोविड केयर सेंटर शुरू करने की मांग की थी, ताकि इस क्षेत्र के संक्रमित मरीजों को नजदीक शीघ्र उपचार मिल सके.

nurpur
फोटो

नूरपुर/कांगड़ाःस्थानीय सिविल अस्पताल में बनाए गए 50 बिस्तरों के डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में मंगलवार से कोरोना मरीजों के इलाज की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है.

कोविड केयर सेंटर शुरू करने की सीएम से की गई थी मांग

सिविल अस्पताल में इस कोविड केयर सेंटर का दौरा वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने किया. उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सिविल अस्पताल में कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर शुरू करने की मांग की थी, ताकि इस क्षेत्र के संक्रमित मरीजों को नजदीक शीघ्र उपचार मिल सके. मुख्यमंत्री ने उनकी इस मांग को तुरंत मानते हुए एक सप्ताह के रिकॉर्ड समय के भीतर इस वार्ड को तैयार करवाया है.

वीडियो..

सेंटर में चल रहा है 8 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज

वन मंत्री ने बताया कि वर्तमान में इस सेंटर में 8 कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है और सभी 50 बिस्तरों पर पाइप के द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज में अपनी सेवाएं देने वाले स्वास्थ्य विभाग के समस्त स्टाफ का भी आभार व्यक्त किया.

राकेश पठानिया ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार इस पर पूरी निगरानी रखने के साथ-साथ पूरी सतर्कता बरत रही है ताकि इस बीमारी से संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत बधानी के व्हाइट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भी 50 बिस्तरों की व्यवस्था की है और वहां पर भी जरूरत पर कोविड मरीजों को इलाज के लिए भर्ती किया जा रहा है.

विधायक निधि से नगर परिषद को भेंट की सफाई करने की 2 मशीनें

वन मंत्री ने अपनी विधायक निधि से नूरपुर नगर परिषद को शहर में सैनिटाइजेशन और नालियों की सफाई के लिए 6 लाख रुपये की लागत की 2 मशीनें भेंट की. उन्होंने बताया कि इन मशीनों से 1-2 घण्टों के भीतर ही अस्पताल व शहर को सैनिटाइज करने और शहर की नालियों को वॉशर के द्वारा साफ करने की सुविधा मिलेगी. उन्होंने बताया कि अगले कुछ ही दिनों में नगर परिषद को शहर को सुंदर व स्वच्छ रखने के लिए 3 और मशीनें भेंट की जाएंगी. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी नगर परिषद को शहर से कूड़ा-कचरा उठाने के लिए 3 ऑटो और ट्रैक्टर भेंट किए गए हैं.

राकेश पठानिया ने बताया कि भाजपा मंडल नूरपुर के पास जो बोलेरो गाड़ी है उसे आज से डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर लगाया गया है. उन्होंने बताया कि इस गाड़ी को इस यूनिट में ड्यूटी देने वाले स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ को लाने व ले जाने और ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति के लिए प्रयोग में लाया जाएगा और इस पर होने वाला सारा खर्च भाजपा मंडल द्वारा दिया जाएगा.

ये रहे मौजूद

इस मौके पर एसडीएम डॉ. सुरेन्द्र ठाकुर, नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा, कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा, एसएमओ डॉ. दिलवर सिंह सहित नगर पार्षद उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:कर्फ्यू में ढील के दौरान लापरवाह दिखे लोग, पुलिस ने की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details