हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Dharamshala Fraud Case: मुंबई के टैक्सी ड्राइवर ने खुद को IPS बताकर धर्मशाला के युवक से की 85 हजार रुपये की ठगी

By

Published : Jul 3, 2023, 3:16 PM IST

कांगड़ा जिले में मुबंई में टैक्सी ड्राइवर का काम करने वाले शातिर ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर धर्मशाला के युवक के साथ ठगी की और उसे 85 हजार की चपत लगा दी. शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर आरोपी को धर्मशाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगामी कार्रवाई जारी है. (Dharamshala Fraud Case)

Mumbai taxi driver fraud with Dharamshala Youth in Kangra.
कांगड़ा में मुंबई के टैक्सी चालक ने धर्मशाला के युवक के साथ की ठगी.

धर्मशाला के युवक से ठगी मामला.

धर्मशाला:कांगड़ा जिले में युवक से ठगी कर उसे 85 हजार रुपये की चपत लगाई गई है. मुंबई के ट्रैक्सी ड्राइवर ने धर्मशाला के युवक को अपनी जालसाजी का शिकार बनाया. मुंबई में टैक्सी चलाने वाले व्यक्ति ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर धर्मशाला के युवक से ठगी को अंजाम दिया गया है. आरोपी ने पीड़ित से 85 हजार रुपये की ठगी की है. पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. 29 वर्षीय विकास चौधरी आरोपी कांगड़ा जिले के शाहपुर के गांव अनसुई का रहने वाला है.

धर्मशाला के युवक से ठगी मामला: पुलिस में दर्ज शिकायत में धर्मशाला निवासी शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने मुंबई में कस्टम डिपार्टमेंट की नीलामी में सस्ती कीमत पर आईफोन और मैक बुक दिलाने का झांसा देकर अपने खाते में 85 हजार रुपये जमा करवाने को कहा, जिसे शिकायतकर्ता ने आरोपी के अकाउंट में जमा करवा दिया. आरोपी ने खुद को इंटरपोल मुंबई के लिए काम करने वाला आईपीएस अधिकारी बताया था. जब 1 महीने तक आरोपी पीड़ित को नजरअंदाज करता रहा तो उसे खुद से हुई ठगी का एहसास हुआ. जिसके बाद उसने धर्मशाला पुलिस के पास ठगी की शिकायत दर्ज करवाई.

आरोपी को गिरफ्तार कर जांच कर रही पुलिस: शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मुंबई में टैक्सी ड्राइवर है. एएसपी कांगड़ा हितेश लखनपाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को शिकायत मिली थी की धर्माशाला के एक युवक के साथ एक टैक्सी ड्राइवर ने ठगी की है. आरोपी भी कांगड़ी जिले का ही निवासी है. शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 170, 419, 420 के तहत मामला दर्ज करके पूछताछ की जा रही है. एएसपी कांगड़ा ने लोगों से अपील की है कि लोग सूझ-बूझ से काम लें और ऐसे किसी पर भी विश्वास न करें, क्योंकि ये लोग इसी तरह से बड़े अधिकारी बनकर लोगों का भरोसा जीत कर उन्हें ठगते हैं.

ये भी पढे़ं:Kangra Fraud Case: राजस्व अधिकारी व कर्मचारी बनकर कांगड़ा में नेपाली व्यक्ति से शातिरों ने की ठगी, उड़ाए लाखों रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details