हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

देर रात धर्मशाला पहुंची कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी जानकारी

By

Published : Jan 15, 2021, 10:25 AM IST

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे कोविड-19 वैक्सीन धर्मशाला के कोल्ड स्टोर से अन्य स्थानों के लिए भेज दी जाएगी. उन्होंने बताया कि अभी तक जिला कांगड़ा के लिए शिमला से 8600 कोविड-19 वैक्सीन की डोज भेजी गईं हैं. सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि 16 जनवरी को पहले चरण में जिला कांगड़ा के 500 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 की पहली डोज लगाई जाएगी.

covid-19 vaccine reached Dharamsala late night from Shimla
फोटो

धर्मशाला:आखिरकार लंबे इंतजार के बाद कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने और उसे हराने के लिए बनाई गई. कोविड-19 वैक्सीन वीरवार देर रात शिमला से धर्मशाला पहुंच गई है. यहां स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन के लिए बनाए गए कोल्ड स्टोर में इसे रखा गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे कोविड-19 वैक्सीन धर्मशाला के कोल्ड स्टोर से अन्य स्थानों के लिए भेज दी जाएगी. उन्होंने बताया कि अभी तक जिला कांगड़ा के लिए शिमला से 8600 कोविड-19 वैक्सीन की डोज भेजी गईं हैं.

कांगड़ा के 500 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि 16 जनवरी को पहले चरण में जिला कांगड़ा के 500 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 की पहली डोज लगाई जाएगी. वहीं दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पुरी तरह से तैयार है और इसके लिए जिलाभर में पूर्वाभ्यास भी कर लिया है.

पहले चरण के टीकाकरण के लिए छह स्थानों को किया चयनित

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण के पहले चरण के लिए जिला के छह स्थानों को चयनित किया गया है. इसमें टांडा, सिविल अस्पताल कांगड़ा, नूरपुर, पालमपुर, शाहपुर व ज्वालामुखी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि टांडा में 100 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा, जबकि अन्य पांच स्थानों में 80-80 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details