हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना कर्फ्यू के दौरान धर्मशाला के बाजारों में सन्नाटा, प्रशासन ने लोगों से की सहयोग की अपील

By

Published : May 7, 2021, 3:41 PM IST

जिला कांगड़ा के धर्मशाला में प्रदेश सरकार ने आज से 17 मई तक प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया है. इसका असर देखने को मिला. इस पर जिला प्रशासन की ओर से लोगों से यह अपील भी की गई है कि लोग बिना किसी जरूरी काम के अपने घरों से बाहर न जाए व फेस मास्क का उपयोग करें और अपने हाथों को समय-समय पर धोते रहे.

Corona curfew in dharmshala
फोटो

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में भी अब कोरोना वाइरस तेजी से फैलने शुरू हो गया है. इसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने आज से 17 मई तक प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया है. इसका असर देखने को मिला.

वहीं, जिला कांगड़ा कोरोना मामलों वह इससे होने वाली मौतों पर आंकड़ों को लेकर पहले स्थान पर चला हुआ है और जिला कांगड़ा में कोरोना के मामले तेजी के साथ ऊपर जा रहे हैं. चिकित्सकों का भी अब मानना है कि अगर कोरोना कि यही रफ्तार इसी प्रकार से बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में हालात और खराब हो सकते हैं. कोरोना स्प्रेड को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार के आदेशों के अनुपालन करते हुए जिला कांगड़ा में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है.

वीडियो.

जिला प्रशासन की ओर से लोगों से यह अपील भी की गई है कि लोग बिना किसी जरूरी काम के अपने घरों से बाहर न जाए व फेस मास्क का उपयोग करें और अपने हाथों को समय-समय पर धोते रहें.

शिक्षण संस्थान 31 मई तक बंद रहेंगे

जिला में सभी सरकारी, निजी कार्यालय और संस्थान इस दौरान बंद रहेंगे और केवल वर्क फ्रॉम होम होगा जबकि निर्माण कार्य पहले की तरह की कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना के साथ किए जा सकते हैं. जिला के सभी शिक्षण संस्थान 31 मई तक बंद रहेंगे. सभी मनोरंजन गतिविधियों सिनेमाहॉल, जिम, स्वीमिंग पुल आदि बंद रहेंगे, शराब ठेके, अहाता, बार इत्यादि बंद रहेंगे.

कोरोना कर्फ्यू में यह सेवाएं रहेंगी जारी

इसके अलावा अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लीनिक, टेली मेडिसिन, दवा दुकानें, मेडिकल लैब, पशु औषधालय, फार्मा उद्योग, कृषि विक्रय केंद्र, खाद और कीटनाशक दवाइयों की दुकानें भी खुले रहेंगे. इसके अतिरिक्त पोस्ट ऑफिस, बैंक शाखाएं, एटीएम, नॉन बैंकिंग वित्तीय संस्थान न्यूनतम स्टाफ के साथ खुलेंगे. सरकारी और निजी परिवहन सेवाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगी और अंतरराज्यीय परिवहन सेवा भी जारी रहेंगी.

स्वास्थ्य, बिजली, दूरसंचार, जलापूर्ति, स्वच्छता आदि सभी जरूरी सेवाएं इस दौरान जारी रहेंगी. जिला में किराना समेत आवश्यक वस्तुओं की दुकानें शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी पेट्रोल-डीजल, केरोसिन, एलपीजी की सप्लाई इस दौरान जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वालों को कोविड ई-पास पोर्टल पर पंजीकरण करवाना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें:जानिए हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दौरान क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details