हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना मरीजों को मिल रहा बेहतर इलाज, नहीं है ऑक्सीजन की कमी: सरवीण

By

Published : Jun 1, 2021, 8:31 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा भाजपा की केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने मिलकर इस वैश्विक कोरोना महामारी से लड़ने के प्रयास किए है और यह प्रयास भाजपा की ओर से पिछले 1 साल से लगातार किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से हिमाचल को 204 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार भी इस मुश्किल समय मे प्रदेश सरकार की मदद की है

cabinet-minister-sarveen-chaudhary
cabinet-minister-sarveen-chaudhary

धर्मशालाःहिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा भाजपा की केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने मिलकर इस वैश्विक कोरोना महामारी से लड़ने के प्रयास किए हैं और यह प्रयास भाजपा की ओर से पिछले 1 साल से लगातार किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों के लिए समय-समय पर जीवन रक्षक दवाइयां, ऑक्सीजन, मरीजों के लिए बिस्तर आदि सभी जरूरी चीजों का प्रावधान किया है, जिस कारण आज हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज मिल रहा हैं.

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का कम हो रहा आंकड़ा

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अगर पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट को देखा जाए तो प्रदेश की 28 प्रतिशत आबादी इस संक्रमण की चपेट में थी. उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों से हिसाब लगाया जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का ठीक तरह से उपचार किया जा रहा है. वहीं, प्रदेश सरकार ने भी इन मरीजों की देखभाल के साथ साथ बीमारी के बारे में लोगों को जागरूक किया. इस कारण आज प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा कम हो रहा है.

वीडियो.

कोविड लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाने की अपील

सरवीण चौधरी ने कोरोना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अभी भी ज्यादा है और कई लोग इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गवां रहे हैं. उन्होंने कहा लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, लेकिन वो लोग अपने अपने घरों में रहकर ही अपना इलाज खुद करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जब उनकी तबियत ज्यादा खराब हो रही है तो वह अस्पताल जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ऐसी स्थिति में कोविड मरीज को बचा पाना डॉक्टरों के लिए भी मुश्किल हो जाता है. उन्होंने जिला कांगड़ा के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को कोविड लक्षण दिखाई देते है तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें और कोरोना का टेस्ट करवाएं, ताकि जिला में बढ़ रहे मौत के आंकड़े को कम किया जा सके.

केंद्र की सरकार ने हिमाचल को उपलब्ध करवाए 204 करोड़ रुपये

सरवीण ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश पूरे देश में एक ऐसा राज्य है जहां सभी मरीजों के लिए बिस्तर उपलब्ध है. ऑक्सीजन की किसी प्रकार की कमी नहीं है. साथ ही जीवन रक्षक दवाइयों भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं. हर जरूरी चीज प्रदेश सरकार की ओर से उपलब्ध करवा दी गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से हिमाचल को 204 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:शिमला में 'ईमानदारी' से सामान बेच रहे दुकानदार, बढ़ती महंगाई से व्यापारी और आम जनता दोनों परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details