हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Anurag Thakur on Maharashtra Politics: कई राजनीतिक दल NDA का हिस्सा बनना चाहते, NCP ने की इसकी शुरुआत: अनुराग ठाकुर

By

Published : Jul 4, 2023, 11:13 AM IST

Updated : Jul 4, 2023, 1:40 PM IST

हिमाचल दौरे पर कांगड़ा पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महाराष्ट्र की राजनीतिक हालातों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कई दल एनडीए का हिस्सा बनना चाहते हैं. एनसीपी ने इसकी शुरुआत की है. पढ़िए पूरी खबर...

Anurag Thakur on Maharashtra Politics
महाराष्ट्र की राजनीति पर अनुराग ठाकुर का बयान

महाराष्ट्र की राजनीति पर अनुराग ठाकुर का बयान

कांगड़ा:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल दौरे पर कांगड़ा पहुंचे. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में मची सियासी उथल-पुथल पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कई राजनीतिक दल एनडीए का हिस्सा बनाना चाहते हैं और एनसीपी ने इसकी शुरआत कर दी है. इसका फायदा महाराष्ट्र के विकास में मिलेगा.

महाराष्ट्र की राजनीति पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा देश के विकास के लिए बहुत सारे राजनीतिक दल एनडीए का हिस्सा बनना चाहते हैं और एनसीपी ने इसकी शुरुआत की है. मुझे पूरा विश्वास है कि एनसीपी का एनडीए में आना और सरकार का हिस्सा बनने से, जहां एक और महाराष्ट्र के विकास को नई गति मिलेगी. वहीं, 2024 की दृष्टि से भी इन दोनों का साथ में जुड़ना और कई दलों का भारत के विकास के लिए एक मजबूत निरंतर स्थिर सरकार के हित में देखते हैं. ऐसे में लोगों का एनडीए से जुड़ना स्वाभाविक है.

कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान अनुराग ने कहा जम्मू कश्मीर का जो हक था, उसको 75 साल बाद मिला है. धारा 370 और 35A का हटना अपने आप में बहुत कुछ कहता है. जम्मू कश्मीर में शांति, विकास, भाईचारा पहले से बढ़ा है. यही नहीं पर्यटकों की संख्या भी कई गुना अधिक बढ़ी है.

उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर में आंकड़े बताते हैं कि अब वहां पथराव की घटनाएं बंद हैं. आंतकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है. पर्यटक और निवेशक जम्मू कश्मीर का रुख कर रहे हैं. उन्होंने कहा कोई नहीं चाहता कि जम्मू कश्मीर में पथराव हो. अनुराग ठाकुर ने सिविल कोड यूनिफार्म को लेकर कहा कि जल्द ही मॉनसून सत्र आ रहा है. देखते है कि इस सत्र में सिविल कॉर्ड यूनिफार्म पर क्या फैसला आता है ?
ये भी पढ़ें:UCC के मुद्दे पर सरकार में तकरार! विक्रमादित्य ने किया समर्थन तो चंद्र कुमार का इनकार, बीजेपी ने सीएम से पूछा स्टैंड

Last Updated : Jul 4, 2023, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details