हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ट्रेकिंग पर हिमानी चामुंडा गए 1 युवक की मौत, एक को किया गया रेस्क्यू, घटना पर SP कांगड़ा ने कही ये बात

By

Published : Apr 27, 2023, 5:15 PM IST

बुधवार को कांगड़ा जिले के 2 युवक ट्रेकिंग के लिए हिमानी चामुंडा के लिए गए निकल गए. इस दौरान वे रास्ता भटक गए और जिसमें एक युवक की ढांक से गिरने से जान चली गई. वहीं, दूसरे युवक को रेस्क्यू कर लिया गया. बता दें कि दोनों युवक भाई हैं.

kangra latest news, कांगड़ा लेटेस्ट न्यूज़
सांकेतिक तस्वीर.

SP कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री

कांगड़ा: जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के बार-बार आग्रह करने के बाद भी स्थानीय लोग ट्रेकिंग पर जाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. जिसकी वजह से आए दिन ट्रेकिंग पर गए लोग मौत का शिकार हो रहे हैं. बता दें कि पिछले कल यानि बुधवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र के दो युवक जोकि भाई थे हिमानी चामुंडा के लिए रवाना हो गए. रास्ते की अधिक जानकारी ना होने के चलते दोनों ही रास्ता भूल गए, जिसके चलते एक युवक की ढांक से गिरने से जान चली गई और दूसरे का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया. हालांकि इस मामले की जानकारी मिलते ही उप प्रधान ग्राम पंचायत अन्द्राड व रिंकु ठाकुर और उनकी टीम ने एक साथी को रात को ही रेस्क्यू कर लिया था.

जानकारी के अनुसार ये दोनों भाई कल हिमानी चामुंडा मंदिर निकल गए, लेकिन रास्ता भटक जाने से एक की मौत हो गई. उधर, मामले की जानकारी देते हुए SP कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि 2 युवक जोकि सुलह विधानसभा क्षेत्र से सम्बंध रखते हैं ओर दोनों सगे भाई हैं, जोकि पिछले कल हिमानी चामुंडा के लिए गए थे रात को रास्ता भटक जाने से एक ढांक में गिर गया जिसकी जान चली गई व दूसरे को एनडीआरएफ व स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू कर लिया गया.

वहीं, एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना मौसम की जानकारी लिए ऐसे स्थानों पर लोग ना जाएं. जिससे जान माल का कोई नुकसान हो. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि धर्मशाला का मौसम ऐसा है अगर सुबह धूप खिली है तो दोपहर बाद बारिश शुरू हो जाती है. ऐसे में लोगों को ट्रेकिंग के लिए जाना है तो मौसम की जानकारी व प्रशासन को जानकारी देकर ही निकलें, ताकि अगर कोई ऐसी घटना होती है तो पुलिस प्रशासन उन्हें बचा सके.

Read Also-शिमला: HPU कैंपस के पास ढाबे पर अनुराग ठाकुर ने छात्रों के साथ खाए राजमा-चावल

ABOUT THE AUTHOR

...view details