हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Apr 27, 2021, 5:21 PM IST

प्रदेश में की जाएगी 5000 बिस्तरों की व्यवस्था, सीएम जयराम ने दिए निर्देश, कोरोना का डर: परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इनकार, गांव के प्रधान ने आगे आकर पेश की मिसाल, सिरमौर में आज रात से लागू होगा रात्रि कर्फ्यू, टास्क फोर्स की रहेगी पैनी नजर, गेस्ट हाउस में खुदकुशी मामलाः जांच में मृतक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, सुसाइड नोट में किए अहम खुलासे, यहां पढ़ें 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Himachal Pradesh top news
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

  • प्रदेश में की जाएगी 5000 बिस्तरों की व्यवस्था, सीएम जयराम ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुंदरनगर में कोविड केयर हेल्थ सेंटर का दौरा किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुंदरनगर पहुंचकर विभागों को निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश के हर जिला में उचित व्यवस्था की जा रही है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के बॉर्डर पर बढ़ रही सख्ती पर कहा कि प्रदेश में एंट्री करने को लेकर सरकार द्वारा कई बदलाव किए गए हैं.

  • कोरोना का डर: परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इनकार, गांव के प्रधान ने आगे आकर पेश की मिसाल

धर्मशाला के ग्राम पंचायत घुरकड़ी में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है. हैरान और परेशान करने वाली बात यह है कि मृतक के परिजनों ने पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. ऐसी स्थिति में गांव के प्रधान आगे आए और अंतिम संस्कार करवाकर समाज के लिए मिसाल पेश कर दी है.

  • सिरमौर में आज रात से लागू होगा रात्रि कर्फ्यू, टास्क फोर्स की रहेगी पैनी नजर

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतू मंगलवार रात से सिरमौर जिला में रात्रि कर्फ्यू लागू होगा. वहीं, डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिए हैं. लिहाजा कर्फ्यू समयावधि में एसेंशियल सर्विसेज को छोड़ सभी तरह की मूवमेंट पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के पंजीकरण को अनिवार्य बनाए रखने के लिए टास्क फोर्स भी गठित की गई है.

  • गेस्ट हाउस में खुदकुशी मामलाः जांच में मृतक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, सुसाइड नोट में किए अहम खुलासे

राजधानी शिमला में रविवार को ओल्ड बस अड्डे के समीप एक गेस्ट हाउस में हुए सुसाइड मामले में नया मोड़ आ गया है. अब सुसाइड नाेट के आधार पर पत्नी काे गिरफ्तार किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक केशव नाथ शर्मा नाम का व्यक्ति बिलासपुर का रहने वाला था. पुलिस का कहना है कि डायरी में एक व्यक्ति और मृतक की पत्नी के आपस में नाजायज संबंध थे.

  • बिना कोविड पास के न तो बाहर जा पाएंगे और ना ही हिमाचल के अंदर आ पाएंगे, बॉर्डर पर होगी सख्ती

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार से नई बंदिशें लागू हो गई हैं. अब हिमाचल से बाहर जाने और हिमाचल आने वाले सभी लोगों को कोविड ई-पास सॉफ्टवेयर पर रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी होगा और बिना पास प्रदेश में प्रवेश नहीं कर सकते और ना ही बाहर जा सकते हैं.

  • हिमाचल की युवती की नशे की ओवरडोज से अमृतसर में मौत, अपाहिज मां बाप की थी इकलौती बेटी

हिमाचल प्रदेश के शिमला की एक युवती की पंजाब के अमृतसर स्थित एक होटल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई. मृतक युवती शिमला की रहने वाली थी और उसकी पहचान सिमरन भाटिया के रूप में हुई है. सिमरन कालका में एक निजी कंपनी में नौकरी करती थी.

  • दादा के बाद वीडियो में युवती से मारपीट करती दिखी दादी, दोनों गिरफ्तार

जिला कुल्लू में एक युवती की पिटाई के मामले में पुलिस ने दादा-दादी को गिरफ्तार कर लिया है. युवती की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही कुल्लू पुलिस ने भी तुरंत जांच शुरू कर दी थी. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि जैसे ही शिकायत मिली तो वीडियो का सत्यापन करने के बाद इसमें पिटाई करने वाले आरोपियों की पहचान की. कार्रवाई करते हुए लड़की से मारपीट करने वाले दादा और दादी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • रहस्य: क्या किन्नौर के लिप्पा गांव उड़कर पहुंचे थे बौद्ध धर्मगुरु पद्म संभव?

किन्नौर जिले के लिप्पा गांव में डा चोंगपा स्थित है. डा चोंगपा एक विश्वविख्यात धार्मिक स्थल है. ऐसा माना जाता है कि इसी जगह पर बौद्ध धर्म के गुरु पद्म संभव ने तपस्या की थी. यहां पर उनके शरीर की छाप भी पाई जाती है. गुरु पद्म संभव नालंदा विश्विद्यालय में बौद्ध धर्म के आचार्य भी थे. जब पद्म संभव नालंदा में आचार्य थे, तब उन्होंने बौद्ध धर्म की सभी किताबों को संस्कृत से बोटी तिब्बतियन भाषा में बदल दिया था.

  • कुल्लू में बारिश व बर्फबारी से 23 करोड़ से अधिक का नुकसान, विभाग ने तैयार की रिपोर्ट

बागवानी विभाग की ओर से तैयार की गई रिपोर्ट के मुताबिक इस बर्फबारी से कुल्लू 23 करोड़ 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. वहीं, इस नुकसान की रिपोर्ट भी अब DC कुल्लू को सौंप दी गई है.

  • भरमौर के भजलूई गांव में आग की भेंट चढ़ा तीन मंजिला मकान, लाखों का नुकसान

भरमौर की ग्राम पंचायत बकाणी के भजलूई गांव में एक मकान आग की भेंट चढ़ गया. आग से करीब आठ लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है. बहरहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. नायब तहसीलदार हंसराज रावत ने घटना की पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details