हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Sujanpur Holi Festival 2023: CM सुखविंदर सिंह के जाते ही VVIP कुर्सियों पर लोगों का कब्जा, मंच पर चढ़ गए लोग

By

Published : Mar 6, 2023, 11:00 AM IST

राष्ट्रीय होली उत्सव का सुजानपुर में कल यानी 5 मार्च को सीएम सुखविंदर सिंह ने आगाज किया. रात को पहली सांस्कृतिक संध्या में प्रशासनिक अव्यवस्था नजर आई. वीवीआईपी कुर्सियों पर लोगों ने कब्जा कर लिया और मंच पर चढ़ गए. पंजाबी गायक काका लोगों से उतरने की अपील करते रहे,लेकिन लोगों ने मंच नहीं छोड़ा.

सुजानपुर होली उत्सव 2023
सुजानपुर होली उत्सव 2023

पहली सांस्कृतिक संध्या पर प्रशासनिक अव्यवस्था

हमीरपुर:राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव में प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खुल गई. पहली सांस्कृतिक संध्या में प्रशासनिक अव्यवस्था के कारण खूब हंगामा हुआ. पहले स्टार नाइट में पंजाबी गायक काका प्रस्तुति देने के लिए 10:30 बजे के बाद मंच पर पहुंचे. पंजाबी गायक काका ने भी प्रस्तुति देना शुरू ही किया था कि सैकड़ों की तादाद में लोग मंच पर पहुंच गए और मंच को चारों तरफ से घेर लिया.

प्रशासनिक अमला सीएम के साथ निकल गया:दरअसल सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कार्यक्रम से निकलते ही 11:05 पर प्रशासनिक अमला भी उनके साथ हो लिया. प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मुख्यमंत्री को अलविदा करने के लिए गेट तक रवाना हो गए. इस दौरान पीछे से पंडाल में हंगामा हो गया. सैकड़ों दर्शक पंजाबी गायक काका की मौजूदगी में ही मंच पर चढ़ गए. पंजाबी गायक काका सुरक्षा में चुक देखकर यहां तक कह दिया कि यदि लोग वापस पंडाल में नहीं लौटे तो होने मंच छोड़ना पड़ेगा.

कलाकरों ने बंद कर दिया गाना:करीब 15 मिनट तक माहौल शांत नहीं हुआ. स्टार कलाकार ने गाना भी बंद कर दिया. उसके बाद पुलिस कर्मियों ने मंच पर चढ़कर लोगों को उतारना शुरू किया. लोग शांत नहीं हुए तो कार्यक्रम का संचालन करने वाले को फिर से मंच पर आना पड़ा. उन्होंने लोगों से मंच छोड़कर पंडाल में जाने की अपील की. तमाम प्रयासों के बावजूद लोग पंडाल में वापस नहीं लौटे और मंच को घेरे रखा. कुल मिलाकर राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या में ही प्रशासन की अव्यवस्था की पोल खुल गई.

वीआईपी कुर्सियों पर कब्जा:सांस्कृतिक संध्या में व्यस्था में बेहद खामियां देखने को मिली. सीटिंग अरेंजमेंट सही ढंग से ना होने के कारण मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीब भी लोग भारी तादाद में पहुंच गए. इतना ही नहीं पहली पंक्ति की वीआईपी कुर्सियों पर भी कई लोगों ने कब्जा कर लिया. मुख्यमंत्री जैसे ही कार्यक्रम से निकले ,वैसे ही दर्जनों लोगों ने पहली पंक्ति में लगे सोफे पर कब्जा कर लिया. मुख्यमंत्री कार्यक्रम से लौट चुके थे ,लेकिन विधायकों की मौजूदगी में कार्यक्रम में खूब हल्ला होता रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details