हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Hamirpur Murder Case: छुछवीं मर्डर की गुत्थी सुलझी, हमीरपुर पुलिस ने 48 घंटे में नोएडा से दबोचा हत्यारोपी

By

Published : Jun 19, 2023, 7:41 PM IST

हमीरपुर के छुछवीं हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. विशेष इन्वेस्टिगेटिव टीम ने आरोपी को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Police arrested accused in Hamirpur Murder Case
राजवीर मर्डर के आरोपी को पुलिस ने नोएडा से दबोचा

हमीरपुर:हिमाचल के हमीरपुर जिले के छुछवीं में मर्डर की गुत्थी को हमीरपुर पुलिस ने सुलझा लिया है. महज 48 घंटे के भीतर ही हमीरपुर पुलिस के विशेष जांच दल ने नोएडा से आरोपी को दबोच लिया है. आरोपी की पहचान सुनील कुमार निवासी गांव छावडी जिला संभल उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, राज कुमार ने पुलिस थाना बड़सर जिला हमीरपुर में अपने भाई राजवीर की गुमशदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी. जिस पर पुलिस द्वारा गुमशुदा व्यक्ति की हर संभव तलाश की गई.

छुछवीं नाले के पास क्षत-विक्षत मिली थी लाश:दरअसल, तलाशी के दौरान 17 जून को सुबह पुलिस की टीम को छुछवीं नाले के नजदीक एक व्यक्ति की क्षत-विक्षत हालत में लाश मिली. जिसकी पहचान राज कुमार द्वारा की गई. राज कुमार ने बताया कि यह लाश उसके गुमशुदा भाई राजवीर की है. प्रथम दृष्टया में यह मामला हत्या का लग रहा था. जिस संदर्भ में पुलिस थाना बडसर में धारा 302 रजिस्टर्ड किया गया है. वही मामले की संगीनता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक जिला हमीरपुर द्वारा तुरंत निरीक्षक योगराज चंदेल की अगुवाई में एक विशेष अन्वेषण टीम का गठन करके आरोपी व्यक्ति की तलाश व गिरफ्तारी हेतु टीम को बाहरी राज्यों के लिए रवाना किया गया.

जांच के लिए गठित किया गया था विशेष दल:बता दें, विशेष इन्वेस्टिगेटिव टीम द्वारा आरोपी की तलाश के लिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी की गई तथा आरोपी व्यक्ति सुनील कुमार निवासी गांव छावड़ी जिला संभल उत्तर प्रदेश को 48 घण्टों के भीतर नोएडा दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. एसपी हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा ने कहा कि आरोपी व्यक्ति को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच के लिए विशेष दल गठित किया गया था.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर हत्याकांड: गृह मंत्री तक को लिखे पत्र, 6 महीने बाद मिला बेटी का कंकाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details