हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर के अणु में बैडमिंटन की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए छह दिवसीय कैंप शुरू, खिलाड़ी दिखा रहे दम

By

Published : Jun 3, 2023, 4:23 PM IST

अणु इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन के राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है. जिसके लिए छह दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

Badminton Training in Hamirpur
हमीरपुर के अणु में बैडमिंटन के राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए छह दिवसीय कैंप शुरू

खिलाड़ियों का बयान

हमीरपुर:अणु इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन के नेशनल प्रतियोगिता के लिए हिमाचल के खिलाड़ियों को ट्रेंड किया जा रहा है. यहां पर छह दिवसीय बैडमिंटन प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रशिक्षण कैंप में 5 लड़के और 5 लड़कियां हिस्सा ले रहे हैं. हर दिन खिलाड़ी सुबह शाम इंडोर स्टेडियम में पसीना बहा रहे हैं.

खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे आधा दर्जन कोच:यहां पर एक दो नहीं बल्कि आधा दर्जन कोच खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं. यहां पर प्रशिक्षण लेने के बाद 6 जून को खिलाड़ी ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे. ग्वालियर में 8 से 12 जून तक राष्ट्र स्तरीय अंडर-19 बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. टीम के कोच राजेंद्र शर्मा ने बताया कि बैडमिंटन की राष्ट्रीय प्रतियोगिता ग्वालियर में 8 जून से शुरू होगी. 12 जून तक इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी लेंगे प्रतियोगिता में हिस्सा:हिमाचल के विभिन्न जिलों से 5 लड़के और 5 लड़कियों को नेशनल के लिए चयनित किया गया है. अंडर-19 प्रतियोगिता में 10 खिलाड़ी हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगे. स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें अंडर-19 के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. देशभर के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे.

नेशनल खिलाड़ी शिवांश ने कहा कि 1 जून के वहां यहां पर कैंप में हिस्सा ले रहे हैं. कोच यहां पर प्रशिक्षण दे रहे हैं जिसका उन्हें काफी लाभ मिल रहा है. हर दिन 10 से एक बजे तक उन्हे कोच प्रशिक्षित कर रहे हैं. वही नेशनल खिलाड़ी प्रज्ञा ने कहा कि उम्मीद है कि कैंप में उन्हे अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है, जिससे बेहतर कंबीनेशन बनता है. खिलाड़ी प्रणव ने कहा कि कैंप में को कोच उन्हें बेहतर प्रशिक्षण दे रहे हैं, कोच के साथ उन्हें गेम की बारीकियां सीखने का मौका मिल रहा है जो कि नेशनल प्रतियोगिता में उन्हें काफी काम आएगा.

ये भी पढ़ें:HPBOSE 10th Result: टॉप टेन में 79 स्टूडेंट्स ने बनाई जगह, हमीरपुर के 32 विद्यार्थी मेरिट लिस्ट में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details