हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बाल स्कूल हमीरपुर के सामने रेहड़ियों को हटा बनेगा सुंदर पार्क, शहर में अतिक्रमण पर भी लेगी रोक

By

Published : Mar 3, 2023, 7:37 PM IST

शुक्रवार को नगर परिषद हमीरपुर की मासिक हाउस की बैठक हुई. बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

हमीरपुर:बाल स्कूल हमीरपुर के सामने स्थित रेहड़ियों को हटाया जाएगा. इन रेहड़ियों को दूसरी जगह स्थानांतरित कर यहां पर सुंदर पार्क विकसित किया जाएगा. हमीरपुर शहर में अवैध तरीके से लगाई जा रही रेहड़ियों को हटाने के लिए एक कमेटी भी गठित की गई है. यह कमेटी शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण और स्वच्छता पर लग रहे ग्रहण के समाधान पर कार्य करेगी. नगर परिषद हमीरपुर के मासिक हाउस में शुक्रवार को यह निर्णय लिया गया है.

नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास ने इस बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी अक्षित गुप्ता और अन्य अधिकारी और सभी वार्ड के पार्षद और कर्मचारी भी मौजूद रहे. मासिक हाउस में शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण के समाधान के लिए कमेटी का गठन निर्णय लिया गया. बैठक में विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा हुई.

बैठक के दौरान गांधी गेट हमीरपुर के सौंदर्यीकरण के लिए टेंडर लगाने, शहर के विभिन्न वार्ड में फाइबर शौचालय के निर्माण और मोबाइल शौचालय की सुविधा शुरू करने, हमीर होटल से लेकर पक्का भरो और मृदुल चौक से लेकर शिव मन्दिर अणु तक स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय लिया गया. जबकि बस स्टैंड हमीरपुर के सामने स्थित न्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में हाई मास्ट लाइट लगाने का प्रपोजल एसडीएम हमीरपुर को भेजने का निर्णय भी लिया गया है.

जल्द ही नगर परिषद की तरफ से न्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में 10 दुकानों और वार्ड नंबर 6 में कुछ दुकानों की नीलामी भी की जाएगी. हमीरपुर शहर में मौजूद नगर परिषद की पार्किंग की भी नए सिरे से नीलामी की जाएगी. साथ ही इस बैठक में जल शक्ति विभाग को हमीरपुर शहर के एरिया में मौजूद हैंडपंप की मरम्मत करने के लिए प्रपोजल भेजने का निर्णय लिया गया है.

नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास का कहना है कि अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के लिए गठित की गई है. इस कमेटी के अध्यक्ष नगर परिषद हमीरपुर के उपाध्यक्ष संदीप भारद्वाज होंगे, जबकि अन्य दो 4 पार्षद सुदेश आनंद पुष्पा शर्मा विनय कुमार डॉ. सुशील इस कमेटी के सदस्य होंगे. उन्होंने कहा कि विभिन्न मुद्दों को लेकर नगर परिषद हमीरपुर के मासिक हाउस में चर्चा हुई है. हाउस में लिए गए सभी निर्णय को जल्द ही धरातल पर उतारने का कार्य किया जाएगा.

यहां पर बनाए जाएंगे फाइबर शौचालय, मोबाइल टॉयलेट की भी मिलेगी सुविधा- मासिक हाउस में हमीरपुर शहर के विभिन्न वार्ड में फाइबर के शौचालय बनाए जाने का निर्णय लिया गया है. लगभग 14 लाख की लागत से यह कार्य किया जाएगा और एक मोबाइल टॉयलेट की सुविधा भी शहर के लोगों को दी जाएगी. वार्ड नंबर 7 में ट्रक यूनियन के पास, वार्ड नंबर 2 में ट्राला यूनियन के पास, वार्ड नंबर 1 में सामुदायिक भवन के साथ, वार्ड नंबर 9 में हथली खड्ड के साथ और वार्ड नंबर 11 में फाइबर स्ट्रक्चर के शौचालय का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा हमीरपुर शहर में आयोजित होने वाले बड़े कार्यक्रमों के लिए मोबाइल टॉयलेट की भी व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें:OPS IN HIMACHAL: एक अप्रैल से बंद होगा NPS कंट्रीब्यूशन, कैबिनेट ने लगाई मुहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details