हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोगों में बैठा कोरोना वायरस का डर, संक्रमित महिला का अंतिम संस्कार करना हुआ मुश्किल

By

Published : Apr 23, 2021, 4:54 PM IST

कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार में लोगों का विरोध देखने को मिल रहा है. हमीरपुर जिले में भी एक ऐसा मामला सामने आया है. यहां पर गांव वालों ने कोरोना से मरने वाली महिला का अंतिम संस्कार करने का विरोध किया. महिला का अंतिम संस्कार करीब 17 घंटे बाद किया गया.

Photo
फोटो

हमीरपुर:कोरोना संक्रमित महिला का शव ग्रामीणों के विरोध के चलते 17 घंटे तक घर में ही पड़ा रहा. इस महिला के बेटे की वीरवार रात को कोरोना संक्रमण के कारण ही मौत हो गई थी. इसी कारण अंतिम संस्कार करने के लिए ग्रामीणों ने हामी नहीं भरी.

17 घंटे बाद संक्रमित महिला का अंतिम संस्कार

प्रशासन ने नादौन में ब्यास नदी के किनारे महिला के बेटे अंतिम संस्कार किया है. बताया जा रहा है कि लोगों ने कोरोना संक्रमित महिला के शव को गांव के आसपास जलाने से मना किया. बाद में शव को कुनाह खड्ड किनारे जलाने का प्रयास किया गया. हालांकि साथ लगते गांव के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. बाद में महिला के शव का अंतिम संस्कार गांव के नजदीक श्मशान घाट पर किया गया.

गांव के आस-पास अंतिम संस्कार का हुआ विरोध

ग्राम पंचायत गलोड़ खास के दो गांवों में 24 घंटों के भीतर कोविड-19 से दो महिलाओं और एक व्यक्ति की मौत के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत गलोड़ खास के गांव गुर्याह में बुधवार रात 11 बजे 60 वर्षीय महिला की अचानक मौत हो गई. महिला का बेटा कुछ दिन पहले ही दिल्ली से घर लौटा था. रात को जैसे ही उसकी माता का देहांत हो गया तो गांव के लोग डर गए. इसकी सूचना प्रशासन को दी गई. गुरुवार को दोनों के सैंपल लिए गए तो महिला और उसका बेटा कोरोना पॉजिटिव निकला.

ये भी पढ़ें:बागवानों की मेहनत पर फिरा पानी, ओलावृष्टि से मंडी जिला में 63.75 लाख का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details