हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सैंकड़ों नम आंखों ने दीपेश परमार को दी अंतिम विदाई, डेढ़ महीना पहले ही हुई थी शादी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 4:51 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 6:26 PM IST

Martyred Deepesh Parmar, martyr deepesh parmar hamirpur: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के ITBP जवान दीपेश परमार का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान सेना के जवानों ने अंतिम सलामी दी. आईटीबीपी जवान दीपेश परमार अरुणाचल में शहीद हो गए थे. पढ़ें पूरी खबर...

Nadaun ITBP Jawan Martyred
ITBP जवान दीपेश परमार का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार.

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के नादौन की जलाड़ी पंचायत के जजौली गांव निवासी सैनिक दीपेश परमार की ड्यूटी के दौरान एक सड़क दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत के बाद बुधवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. सैंकड़ों नम आंखों ने दीपेश को अंतिम विदाई दी. इस दौरान सेना के जवानों ने अंतिम सलामी दी. वहीं, इस अवसर पर नादौन दौरे पर आए हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी शहीद सैनिक की मौत होने पर सांत्वना दी और शहादत पर शोक जताया. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जो भी देश के लिए शहीद होता है और नादौन विधानसभा क्षेत्र से भी ITBP का जवान शहीद हुआ है भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

डेढ़ महीना महीना पहले ही हुई थी शादी:वहीं, ITBP बटालियन के आए हुए अधिकारी ने बताया कि नौंवी बटालियन में दीपेश था और मोटर मैकेनिक की गाड़ी को ठीक करते हुए हादसा हुआ है. जिसमें जवान शहीद हुआ है. उन्होंने बताया कि दीपेश का सेना में बहुत ही बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि दीपेश के शहीद होने पर सभी गमगीन हैं. आपको बता दें कि मंगलवार देर रात को दीपेश की पार्थिव देह को सेना की एक टुकड़ी ने पैतृक गांव में पहुंचाया था और शव के घर पहुंचते ही हर किसी की आंखें नम हो गईं. गत डेढ़ माह पूर्व ही जवान का विवाह हुआ था. मृतक दीपेश परमार पुत्र सुरजीत कुमार 3 साल पूर्व ITBP में भर्ती हुए थे. आजकल वह अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे गत 7 जनवरी को ड्यूटी के दौरान दीपेश एक वाहन की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गए.

ITBP जवान दीपेश परमार की पार्थिव देह को छोटे भाई ने दी मुखाग्नि

29 दिसंबर को दीपेश गया था छुट्टी काटकर:घायल अवस्था में ही उन्हें सेना के अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें जोनल अस्पताल तेजू में ले जाया गया परंतु उपचार के दौरान ही दीपेश की मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि गत 22 नवंबर को ही दीपेश का विवाह हुआ था और अभी 29 दिसंबर को वह छुट्टी काटकर वापस ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए गया था. दीपेश के पिता भी पूर्व सैनिक हैं. दीपेश की पार्थिव देह को उनके छोटे भाई आदर्श परमार ने मुखाग्नि दी.

वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी सैनिक की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ''मेरे संसदीय क्षेत्र के ज़िला हमीरपुर के जजोली गांव निवासी आईटीबीपी जवान श्री दीपेश परमार जी अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रसेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए. वीरधरा हिमाचल के सभी नागरिकों के साथ मेरी भी हार्दिक संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूँ''

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि ''प्रदेश के शहीद वीर सपूत को नमन" भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल में तैनात जिला हमीरपुर के जजोली गांव के वीर सपूत दीपेश परमार जी अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए वीर गति को प्राप्त हुए हैं. समस्त प्रदेशवासियों को प्रदेश के इस वीर सपूत पर गर्व है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की चिरशांति और अत्यंत दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार को हौसला प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं''.

ये भी पढ़ें-सरकार से सब्सिडी न मिलने पर हिमाचल के सभी अस्पतालों में क्रसना लैब ने बंद किए टेस्ट, लोग परेशान

Last Updated : Jan 10, 2024, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details