हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बाल स्कूल हमीरपुर ने अपनी जमीन की निशानदेही शुरू की, लोगों पर अवैध कब्जा करने के हैं आरोप

By

Published : Mar 25, 2021, 6:14 PM IST

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर ने अपनी जमीन की निशानदेही शुरू कर दी है, ताकि पता चल सके कि स्कूल के नाम आखिरी कितनी भूमि रजिस्टर है. प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि निशानदेही के लिए कोई द्वारा ही आवेदन किया गया था या एक रूटीन का मैटर भी है. प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल भूमि पर अवैध कब्जे के आरोप भी लग रहे थे, जिसके बाद स्कूल ने निशानदेही के लिए आवेदन किया.

Boys school Hamirpur, बाल स्कूल हमीरपुर
फोटो.

हमीरपुर: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर ने अपनी जमीन की निशानदेही शुरू कर दी है, ताकि पता चल सके कि स्कूल के नाम आखिरी कितनी भूमि रजिस्टर है. इसके अलावा स्कूलों को लगातार शिकायतें भी आ रही थी कि स्कूल की भूमि पर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए निशानदेही करवाई जा रही है, ताकि पता चल सके कि स्कूल के कौन-कौन से हिस्से पर अतिक्रमण किया गया है.

स्कूल भूमि पर अवैध कब्जे के आरोप

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि निशानदेही के लिए कोई द्वारा ही आवेदन किया गया था या एक रूटीन का मैटर भी है. प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल भूमि पर अवैध कब्जे के आरोप भी लग रहे थे, जिसके बाद स्कूल ने निशानदेही के लिए आवेदन किया और तहसीलदार की तरफ से गुरुवार का दिन निशानदेही के लिए निर्धारित किया गया.

वीडियो.

निशानदेही करवाने की अपील की गई थी

स्कूल प्रधानाचार्य ने तहसीलदार को एक माह पूर्व ही पत्र लिखकर निशानदेही करवाने की अपील की गई थी, जिसके चलते गुरुवार को कानूनगो व पटवारी ने स्कूल कमेटी के साथ मिलकर स्कूल की दान की गई भूमि की पैमाइश बाजार में की. स्कूल की जमीन की पैमाइश शुरू होने से कई दुकानदारों की धुक्क-धुक्की एक बार फिर बढ़ना शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि स्कूल की भूमि की पैमाइश दो से तीन दिनों में पूरी होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-किसकी लापरवाही? बिलासपुर अस्पताल में कोरोना नियमों की सरेआम उड़ाई जा रही हैं धज्ज्यिां

ABOUT THE AUTHOR

...view details