हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग में सरकार ने फिर नियुक्त किए OSD, चार आरोपी फिर न्यायिक हिरासत में भेजे

By

Published : Mar 1, 2023, 7:53 PM IST

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के रजिस्ट्रार अनुपम कुमार को अतिरिक्त कार्यभार देते हुए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी ओएसडी कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर तैनात किया गया है. ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी अनुपम कुमार को डीडीओ पावर भी दी गई है.

Staff Selection Commission Hamirpur
कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (फाइल फोटो).

हमीरपुर: हाल ही में भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में एक बार फिर सरकार ने ओएसडी तैनाती की अधिसूचना जारी की है. हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के रजिस्ट्रार अनुपम कुमार को अतिरिक्त कार्यभार देते हुए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी ओएसडी कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर तैनात किया गया है. ओएसडी लगाए गए अफसर अब कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामले में चल रही विजिलेंस की जांच को आगे बढ़ाने में प्रशासनिक तौर पर रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने की भूमिका निभाएंगे.

ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी अनुपम कुमार को डीडीओ पावर भी दी गई है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कुछ दिन पहले ही कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भंग किए जाने का ऐलान किया था. गत वर्ष दिसंबर माह में कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के तहत आयोजित की जा रही पोस्ट कोड 965 जूनियर ऑफिस असिस्टेंट की प्रश्न पत्र लीक का मामला सामने आया था. पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद कर्मचारी चयन आयोग की फंक्शनिंग को कांग्रेस के प्रदेश सरकार ने सस्पेंड कर दिया था और बाद में जांच में व्यापक स्तर पर भर्तियों में धांधली सामने आने पर आयोग को भंग किया गया. आयोग को भंग किए जाने के निर्णय के बाद प्रदेश सरकार की तरफ से यह पहली नियुक्ति की गई है.

नोटिफिकेशन की कॉपी.

मुख्य आरोपी के साथ चार अन्य आरोपी 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में: पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी कर्मचारी चयन आयोग की गोपनीय शाखा में तैनात निलंबित महिला कर्मचारी उमा आजाद और अन्य तीन आरोपियों बुधवार को अदालत में पेश किया गया. इन आरोपियों को अदालत ने 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. आरोपियों में उमा आजाद के बेटे नितिन आजाद और निखिल आजाद और दलाल संजीव शामिल है. इस मामले में चार आरोपियों को अदालत से जमानत मिल चुकी है. एएसपी विजिलेंस हमीरपुर रेनू शर्मा ने बताया कि आरोपियों को आदेशों के मुताबिक अदालत में पेश किया गया था. अदालत की तरफ से आरोपियों को एक बार फिर 13 अप्रैल को पेश करने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में विभिन्न विभागों में पदों को भरने को मंजूरी, जानें सुक्खू कैबिनेट के कई अहम फैसले

ABOUT THE AUTHOR

...view details