हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में नौकरी के नाम पर ठगी, शातिरों के झांसे में आए कई युवा

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 26, 2023, 1:45 PM IST

Updated : Nov 26, 2023, 2:27 PM IST

Hamirpur Fraud Case: हमीरपुर जिले में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. एक कंपनी द्वारा सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी देने के नाम पर जिले के युवाओं के साथ हजारों रुपयों की ठगी की है. हमीरपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Hamirpur Fraud Case
हमीरपुर फ्रॉड केस

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में एक कंपनी में नौकरी देने के नाम पर हमीरपुर जिले के युवाओं को ठगी का शिकार बनाया गया है. नौकरी दिलवाने के नाम पर इनके प्रमाण पत्र लेकर इनका विश्वास जीता और बाद में हजारों रुपए ठग लिए. वर्दी देने के नाम पर हजारों की ठगी का मामला सामने आया है. बताए गए अकाउंट नंबर में पैसा ट्रांसफर होने के बाद से संबंधित कंपनी का संपर्क नंबर ही बंद आ रहा है.

ऐसे में युवा समझ गए हैं कि वे ठगी के शिकार हुए हैं. जिस व्यक्ति के जरिए नौकरी का विज्ञापन प्रकाशित करवाया गया था वे भी अब मजबूर हैं. उसने भी इस बात को कबूला कि कंपनी ने फ्रॉड किया है. हजारों रुपए गंवा चुके युवाओं के परिजनों ने हमीरपुर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. हमीरपुर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

वहीं, एक पीड़ित ने बताया कि 13 नवंबर को उसे फोन पर कहा गया कि 2 हजार रुपये भेजने पड़ेंगे. सभी लोगों ने 2 हजार की धनराशि ट्रांसफर कर दी. कुछ समय बाद व्हाट्सएप वाला फोन नंबर लगातार बंद आने लगा. उन्होंने मांग की है कि जिन लोगों ने यह फ्रॉड किया है, उनके ऊपर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए. हमीरपुर पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करे, ताकि आगे से फिर कभी किसी के साथ ऐसा फ्रॉड ना हो सके. मामले की पुष्टि एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा ने की है.

जिन लोगों ने यह फ्रॉड किया है उनके ऊपर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.- डॉ. आकृति शर्मा, एसपी हमीरपुर

गौरतलब है कि 9 नवंबर 2023 को हमीरपुर जिले के ही एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एसएसबी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के पद होने का विज्ञापन संचालित करवाया था. इस विज्ञापन को देखने के बाद हमीरपुर के ही एक व्यक्ति ने दिए गए फोन नंबर पर बात की. फोन पर बात करने वाले शातिरों ने कहा कि कि आप अपने दस्तावेज की पीडीएफ फाइल बनाकर व्हाट्सएप और ईमेल नंबर पर भेजें. जिसके बाद उक्त व्यक्ति ने अपनी जानकारी भेज दी. कुछ ही दिनों में जिले के कई लोगों ने अपने दस्तावेज शातिरों को भेज दिए. कुछ दिनों बाद नौकरी के नाम पर उनसे पैसे लिए गए, लेकिन फिर कंपनी से कोई संपर्क नहीं हुआ और युवाओं को समझ में आ गया कि वह ठगी का शिकार हो चुके हैं.

ये भी पढे़ं:फॉरेक्स ट्रेडिंग के नाम पर ₹210 करोड़ की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार, 5 राज्यों में चल रहा था नेटवर्क

Last Updated :Nov 26, 2023, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details