हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्कूलों में Inspection करने में हमीरपुर जिला निरीक्षण कार्डर सबसे आगे, 1 महीने में 120 निरीक्षण

By

Published : Mar 30, 2023, 10:10 PM IST

हमीरपुर जिले में निरीक्षण काडर ने बेहतरीन काम किया है. बता दें कि निरीक्षण का आंकड़ा 50 और 60 के बीच सिमट जाता था, लेकिन इस बार हमीरपुर निरीक्षण काडर ने यह आंकड़ा 120 पहुंचा दिया है.

Inspecting Carder Officer in Hamirpur District
स्कूलों में Inspection करने में हमीरपुर जिला निरीक्षण कार्डर सबसे आगे

जिला निरीक्षण कार्डर के डिप्टी डायरेक्टर जगदीश कौशल जानकारी देते हुए.

हमीरपुर: एजुकेशन हब कहे जाने वाले हमीरपुर जिले में निरीक्षण कार्डर अधिकारी अब्वल रहे हैं. जिला शिक्षा विभाग के निरीक्षण काडर ने पूरे प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है. परीक्षाओं के दौरान निरीक्षण के कार्य में यह प्रथम स्थान हमीरपुर जिले में हासिल किया है. हमीरपुर जिले के निरीक्षण काडर के काम को शिमला निदेशालय में बैठक के दौरान बहुत सराहा गया है. जिला निरीक्षण कार्डर के डिप्टी डायरेक्टर जगदीश कौशल ने यह जानकारी दी है.

आपको बता दें कि हमीरपुर जिले में परीक्षाओं के दौरान स्कूलों में निरीक्षण का आंकड़ा पहले 50 से 60 तक सिमट जाता था. हमीरपुर जिले में अब यह आंकड़ा 120 तक पहुंच गया है. एक माह के भीतर 120 स्कूलों की निरीक्षण का काम किया है और परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए भी कारगर काम किया है. निरीक्षण कार्डर के डिप्टी डायरेक्टर जगदीश कौशल ने कहा कि हमीरपुर जिले ने निरीक्षण के क्षेत्र में बढ़िया काम किया है और इसी के चलते पूरे प्रदेश भर में हमीरपुर जिले ने नाम कमाया है. उन्होंने कहा कि शिमला में गत दिनों हुई प्रदेश स्तरीय बैठक के दौरान निदेशक ने भी जिले को निरीक्षण में अव्वल रहने पर बधाई दी है.

जगदीश कौशल ने बताया कि गत कुछ साल पहले जिले में शुरू किए गए प्रेरणा अभियान के तहत प्राइमारी स्कूल के बच्चों का शिक्षा स्तर को बढ़ाया गया है और प्रेरणा अभियान के शुरू होने के बाद हमीरपुर जिले को नेशनल अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा गया था. कौशल ने पूरे प्रदेश भर में जिला हमीरपुर को अव्वल रहने पर पूरी टीम के अलावा निरीक्षण टीम के सदस्यों के सहयोग की सराहना की है.

Read Also-कटोच वंश के 489वें 'KING' की ताजपोशी, ऐश्वर्य चंद कटोच का आज हुआ राजतिलक

ABOUT THE AUTHOR

...view details