हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Hamirpur Crime News: हमीरपुर में प्रवासी मजदूर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 2, 2023, 9:17 AM IST

हमीरपुर जिले के बालू भरठियान गांव में एक प्रवासी मजदूर की हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप स्थानीय निवासी पर लगा है. हमीरपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया है. पुलिस मामले में आगामी जांच कर रही है. (Hamirpur Crime News) (Migrant Labour Murder in Hamirpur)

Hamirpur Crime News
हमीरपुर प्रवासी मजदूर हत्या मामला

रोहिन डोगरा, डीएसपी, हेडक्वार्टर हमीरपुर

हमीरपुर: जिला हमीरपुर के बालू भरठियान गांव में एक प्रवासी मजदूर की हत्या का मामला सामने आया है. मामले में हमीरपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसे अदालत में पेश कर पुलिस ने 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है. मिली जानकारी के अनुसार किसी बात को लेकर प्रवासी मजदूर और स्थानीय निवासी के बीच मारपीट हुई थी. इसी दौरान यूपी निवासी प्रकाश के सिर पर गंभीर चोटें आ गई. जिसके चलते इलाज के दौरान ही घायल ने दम तोड़ दिया. हमीरपुर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

हमीरपुर में प्रवासी की हत्या: इसके अलावा मामले की सूचना मिलने के बाद एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा भी मौके पर जांच के लिए पहुंचे. हत्या मामले में फॉरेंसिक टीम ने मौके से सबूत जुटाए. शिकायतकर्ता लक्ष्मी, पत्नी श्रीपाल, निवासी बदायूं, उत्तर प्रदेश ने सदर थाना हमीरपुर में केस दर्ज करवाया. महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह बालू भरठियान में किराए के मकान में परिवार सहित रहती है. उसने बताया कि उसका जेठ प्रकाश उसी गांव में एक अलग किराए के मकान में रहता है.

स्थानीय निवासी पर प्रवासी की हत्या का आरोप: शिकायतकर्ता ने बताया कि दिन के समय करीब 3 बजे जब वह सामान लेने दुकान पर जा रही थी तो उसने देखा कि यहां का स्थाई निवासी जैसी राम उसके जेठ प्रकाश को डंडे व हाथों से मारपीट कर रहा है और गाली गलोच दे रहा है. महिला ने बताया कि जैसी राम द्वारा मारपीट से प्रकाश को माथे, दाहिने कान व पीठ में चोटें आई थी. जिस कारण वह बुरी तरह से घायल हो गया. शिकायतकर्ता व उसका देवर सतपाल, घायल प्रकाश को इलाज के लिए हमीरपुर अस्पताल लेकर आए, लेकिन उपचार के दौरान प्रकाश ने दम तोड़ दिया.

हमीरपुर पुलिस ने दर्ज किया केस: डीएसपी हेडक्वार्टर रोहिन डोगरा ने बताया कि हत्या के आरोपी हमीरपुर जिले के निवासी जैसी राम को हमीरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:Hamirpur news: हमीरपुर में पत्नी की हत्या मामले में पति को आजीवन कारावास की सजा, 4 साल बाद मिला न्याय

ABOUT THE AUTHOR

...view details