हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकारी सीमेंट का निजी काम के लिए इस्तेमाल, गलोड़ पंचायत में हंगामा

By

Published : Jul 18, 2020, 7:49 AM IST

गलोड़ पंचायत में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल निजी कामों में करने की शिकायत मिली है. उपप्रधान ने बताया कि जब उन्होंने निजी कार्य में सरकारी सीमेंट लगता देखा तो मौके पर जाकर पूछताछ की. पुलिस ने मौके से सीमेंट के 14 बैग बरामद किए हैं.

सरकारी सीमेंट, गलोड़ पंचायत
कॉन्सेप्ट फोटो

हमीरपुर: ग्राम पंचायत खास गलोड़ में सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल निजी कार्य में करने पर पूरा दिन बवाल मचा रहा. पंचायत उपप्रधान संजीव शर्मा और अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत के विकास कार्यों के लिए आए सरकारी सीमेंट का प्रयोग लोग निजी कार्य में कर रहे हैं.

उन्होंने गलोड़ पंचायत के एक परिवार को सरकारी सीमेंट का प्रयोग करते हुए पकड़ा और इस बारे में तुरंत सूचना गलोड़ पुलिस चौकी में दी. जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक सरकारी सीमेंट को अन्य सीमेंट की बोरियों में भर दिया गया था. पुलिस ने 14 बोरी सरकारी सीमेंट जब्त कर ली है.

उपप्रधान संजीव शर्मा का आरोप है कि कई दिनों से पंचायत में इस तरह की धांधली चल रही है और जानबूझ कर करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकारी धन का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. इस प्रकरण में कौन-कौन शामिल हैं, जिलाधीश इस मामले की पूरी छानबीन करवाएं.

उन्होंने सरकार, जिलाधीश और बीडीओ से इस मामले की उचित जांच करवाने की मांग की है. उपप्रधान ने बताया कि जब उन्होंने निजी कार्य में सरकारी सीमेंट लगता देखा तो मौके पर जाकर पूछताछ की. इसके बाद वे लोग सरकारी सीमेंट को बाजार में मिलने वाले अन्य सीमेंट की बोरियों में भरने लगे. यदि जांच की जाए तो और भी इस तरह के मामले सामने आ सकते हैं.

पुलिस चौकी गलोड़ के प्रभारी राजकुमार ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने मौके पर 14 बोरी सीमेंट जब्त की है. इन्हें बाजार में मिलने वाली सीमेंट की बोरियों में भरा है. उपप्रधान ने शिकायत दी है. सीमेंट को मंडी लैब भेजा जाएगा ताकि, इसकी जांच हो सके और इसका पता लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details