हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Eye Flu Cases In Hamirpur: नहीं थम रहा आई फ्लू का कहर, 200 से ज्यादा नए मामले, NIT में आज 54 नए केस

By

Published : Aug 4, 2023, 5:52 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में आई फ्लू के आज शुक्रवार को 200 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. बता दें कि पिछले कल ही NIT हमीरपुर में 500 स्टूडेंट और स्टाफ सदस्य संक्रमित पाए गए थे. वहीं, जिले में आई फ्लू से 800 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं. पढ़ें पूरी खबर... (Eye Flu Cases In Hamirpur) (eye flu in himachal).

Eye Flu Cases In Hamirpur
सांकेतिक तस्वीर.

हमीरपुर: जिला हमीरपुर में आई फ्लू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में शुक्रवार को 200 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. संक्रमितों का आंकड़ा 800 से ज्यादा पहुंच गया है. स्कूलों में ज्यादा विद्यार्थी संक्रमित न हों इसके लिए स्वास्थ्य विभाग विशेष एहतियात बरत रहा है. एक हजार से ज्यादा संख्या वाले शिक्षण संस्थानों को जिले में विशेष सावधानी बरतने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. इतना ही नहीं इन शिक्षण संस्थानों में विजिट के लिए स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर ने टीमों का भी गठन कर लिया है.

शुक्रवार को हर स्वास्थ्य खंड में एक से दो दर्जन तक लोग संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में जिले में लोगों को बीमारी से बचाव के लिए अधिक सावधानी की जरूरत है. इस बावत बाकायदा स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर की तरफ गाइडलाइन जारी की गई. गाइडलाइन के सिलसिले में प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक और उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर को पत्र लिखा गया है, ताकि स्कूलों को संक्रमण तेजी से न फैले. स्कूलों में संक्रमण अधिक तेजी से फैलने की संभावना रहती है ऐसे में एहतियात के तौर पर यह जरूरी कदम उठाया गया है. जिले में तमाम सावधानियों के बावजूद बीमारी का प्रसार बढ़ता जा रहा है.

हमीरपुर में आई फ्लू के 200 से ज्यादा नए मामले आए सामने.

किस स्वास्थ्य खंड में कितने मामले:हमीरपुर जिले में हर स्वास्थ्य खंड में शुक्रवार को लोग आई फ्लू से संक्रमित हुए है. बड़सर में 26, भोरंज में 25, गलोड़ में 23, नादौन में 39, सुजानपुर में 44 और टौणी देवी में 41 नए मामले शुक्रवार को सामने आए हैं. मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में भी हर दिन दर्जनों लोग ओपीडी में पहुंच रहे हैं, हालांकि इनका आंकड़ा रोजाना रिपोर्ट में शामिल नहीं है. जिले भर में संक्रमण फैला है ऐसे में संक्रमण की रफतार बेहद अधिक है, हालांकि ग्रामीण क्षेत्र के सैंकड़ों मामले तो अस्पताल में रिपोर्ट भी नहीं हो रहे है.

एनआईटी हमीरपुर में शुक्रवार को 54 नए मामले: एनआईटी हमीरपुर में नए 54 मामले सामने आए हैं जबकि इससे पूर्व 500 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिले में वायरल का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, हालांकि लोग रिकवर भी हो रहे हैं. एनआईटी हमीरपुर में फिलहाल फिजीकल कक्षाओं को बंद कर दिया गया है. यहां पर पढ़ाई ऑनलाइन मोड पर हो रही है. संस्थान में 5000 के करीब स्टूडेंट, फैकल्टी और स्टाफ मेंबर हैं. बीमारी के हालात का रिव्यू सोमवार को किया जाएगा इसके बाद फिजिकल कक्षाओं के बावत निर्णय लिया जाएगा.

NIT में आज 54 नए आई फ्लू के केस.

हर दिन लिया रहा अपडेट: मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि शुक्रवार को भी जिलेभर में नए मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि स्कूलों में विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि संक्रमण अधिक तेजी से न फैले. उन्होंने कहा कि हर दिन सभी स्वास्थ्य खंड से बीमारी का अपडेट लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में Eye Flu का कहर! NIT हमीरपुर में 500 स्टूडेंट और स्टाफ संक्रमित, संस्थान ने लिया ये एक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details