हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

EXCLUSIVE: 50 साल से कांग्रेस का सिपाही, फिर भी मुझ पर गिरी गाज: राजेंद्र जार

By

Published : Nov 5, 2022, 5:44 PM IST

Updated : Nov 5, 2022, 9:22 PM IST

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने राजेंद्र जार को हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया को बतौर हमीरपुर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस मुद्दे पर ईटीवी भारत ने राजेंद्र जार से खात बातचीत की. (rajendra jar interview)

Hamirpur news
राजेंद्र जार

हमीरपुर:कांग्रेस पार्टी को पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर चुका था. पार्टी ने मुझे पद से रिलीव किया है, जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जार ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में यह बात कही है. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही हैं और पार्टी के साथ लगातार जुड़े रहेंगे. (Congress leader Rajendra Jar) (rajendra jar interview)

उन्होंने पार्टी के प्राथमिक स्तर से बने रहने की बात कही है और हमीरपुर जिला के 4 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने का भी दावा किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व में वह पार्टी हाईकमान को बता चुके थे कि उनका दामाद यहां हमीरपुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी हैं, ऐसे में यहां पर वह दखल नहीं देंगे. उन्होंने यह भी दावा किया है कि पार्टी के साथ वह 50 वर्षों से जुड़े हैं, ऐसे में पार्टी से दगा करने का मतलब ही पैदा नहीं होता है.

राजेंद्र जार को हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाया.

उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय है वह मंजूर है. यह उनकी ही पेशकश पर किया गया है. आपको बता दें कि हमीरपुर विधानसभा सीट में कांग्रेस प्रत्याशी तय करने में पार्टी हाईकमान को बड़ी उलझन का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस पार्टी की उलझन के चलते 68 विधानसभा क्षेत्रों में से महज हमीरपुर सीट पर नामांकन से महज ढाई घंटे पहले प्रत्याशी तय किया गया था.

पढ़ें-कांग्रेस ने हमीरपुर कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र जार को पद से हटाया, जानिए कारण

गौर हो कि कुछ दिन पहले ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी हमीरपुर को बाहर किया गया है, तो वहीं अब जिला अध्यक्ष को पद से मुक्त करने के बाद नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है. माना जा रहा है कि इस तमाम घटनाक्रम से कहीं ना कहीं संगठनात्मक तौर पर पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा कि यहां पर पार्टी बिना संगठन के ही चुनावी मैदान में हैं.

Last Updated :Nov 5, 2022, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details