हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Chamba Murder case: मनोहर हत्याकांड की फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो सुनवाई, 90 दिनों में दोषियों को दी जाए फांसी: VHP

By

Published : Jun 20, 2023, 6:56 AM IST

हमीरपुर में मनोहर हत्याकांड के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच ने आक्रोश रैली निकाली. यह रैली अस्पताल चौक से शुरू होकर गांधी चौक पहुंची. इस दौरान हिन्दू संगठनों ने प्रदेश सरकार से चंबा हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से प्रतिदिन सुनवाई करने और उन्हें जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग की गई.

Chamba Murder case
मनोहर हत्याकांड

हमीरपुर: चर्चित मनोहर लाल हत्याकांड के विरोध में हमीरपुर जिला के समस्त हिंदू समाज ने विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के बैनर तले आक्रोश रैली निकाली. रैली अस्पताल चौक से शुरू होकर गांधी चौक तक पहुंची. रैली में मनोहर हम शरमिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं. मनोहर लाल के हत्यारों को 90 दिन में फांसी दो के नारे लगे. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ने मनोहर हत्याकांड मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हर दिन करने और 90 दिनों में दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री पंकज भारतीय ने कहा हिमाचल प्रदेश जैसे शांतिप्रिय प्रदेश में मनोहर हत्याकांड के खिलाफ हिंदू संगठनों ने राज्यपाल को सभी जिला मुख्यालय से ज्ञापन भेजें हैं. उन्होंने कहा ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से प्रतिदिन सुनवाई हो और दोषियों को 90 दिनों के भीतर फांसी की सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा प्रदेश में बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों का भी पंजीकरण सुनिश्चित होना चाहिए, जिसके लिए पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को सख्त कार्रवाई अमल में लानी चाहिए.

हिंदू संगठनों ने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में प्रदेश में बढ़ रहे हिंसक घटनाओं के विरुद्ध अपना रोष व्यक्त किया. ज्ञापन में चंबा हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से प्रतिदिन सुनवाई हो और इन्हे जल्द फांसी की सजा देने सहित सभी आरोपियों की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) के माध्यम से करवाने की मांग की गई. संगठन ने आरोपियों का संबंध आतंकवादी संगठनों से होने का शक जताया है, साथ ही इसकी जांच करने की मांग की है. साथ ही प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों के पंजीकरण की व्यवस्था को सुनिश्चित करने पर भी जोर देने को कहा गया. ताकि हिमाचल प्रदेश में मनोहर हत्याकांड ऐसी घटना दोबारा ना हो.
ये भी पढ़ें:Chamba Hatyakand: मनोहर मर्डर केस के बाद लोगों ने गुज्जर समुदाय से दूध लेना किया बंद, वायरल हो रहा है ये वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details