हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में TGT की बैच वाइज भर्ती शुरू, जिले में एक भी पद खाली नहीं, Selected अभ्यर्थियों को दूसरे जिले में मिलेगा मौका

By

Published : Mar 28, 2023, 5:22 PM IST

जिला हमीरपुर में टीजीटी के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. गौरतलब है कि हमीरपुर जिले में टीजीटी की एक भी पोस्ट खाली नहीं है. तो फिर चयनित अभयर्थियों का क्या होगा ये जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (Batch wise recruitment of TGT started in Hamirpur)

Batch wise recruitment of TGT started in Hamirpur
हमीरपुर में TGT की बैच वाइज भर्ती शुरू

शिक्षा उपनिदेशक प्रारम्भिक कुलभूषण राकेश धीमान जानकारी देते हुए.

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग के निर्देशों पर हमीरपुर जिले में भी TGT के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन जिले में TGT का एक भी पद खाली नहीं है. ऐसे में हमीरपुर जिले में इस बैच वाइज भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को जिले से बाहर ही नौकरी का अवसर उपलब्ध होगा. हमीरपुर जिले में कुल 275 मिडिल और हाई स्कूल हैं. इन स्कूलों में टीजीटी आर्ट्स के 484 टीजीटी नॉन मेडिकल के 287, टीजीटी मेडिकल के 166 पद सृजित हैं.

वर्तमान में इन सभी पदों पर शिक्षक तैनात हैं. शिक्षा विभाग के निर्देशों पर 52 पदों के लिए टीजीटी की भर्ती प्रक्रिया के तहत साक्षात्कार हमीरपुर जिले में मंगलवार को हुए हैं. 52 पदों पर भर्ती के लिए दरअसल हर जिले में यह साक्षात्कार प्रक्रिया अपनाई जा रही है और इसके बाद यहां पर प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले सभी अभ्यर्थियों की मेरिट बनाकर इसे निदेशालय को भेजा जा रहा है. शिक्षा निदेशालय के तरफ से मेरिट के आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा और स्टेट कैडर होने की वजह से अभ्यर्थियों को प्रदेश में किसी भी जिले में नियुक्ति दी जा सकती है, लेकिन हमीरपुर जिले में एक भी पद रिक्त ना होने की वजह से यहां पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति का कोई मौका नहीं मिलेगा.

टीजीटी पदों के रिक्त पदों की भर्ती के लिए शिक्षा विभाग ने साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू कर दी हैं. इसी के चलते हमीरपुर प्रारम्भिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय परिसर में मंगलवार को अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए गए हैं. बता दें कि TGT के 52 पदों के लिए के साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू की गई है. जिसके तहत ही TGT कला के 7, टीजीटी नॉन मेडिकल के 39 और टीजीटी मेडिकल के 6 पदों पर बैचवार भर्ती के लिए साक्षात्कार लिए जा रहे है. शिक्षा उपनिदेशक प्रारम्भिक कुलभूषण राकेश धीमान ने बताया कि प्रदेश भर में 52 टीजीटी पदों की भर्ती के लिए आज प्रक्रिया शुरू की गई है और टीजीटी नॉन मेडिकल के 56 व टीजीटी आर्टस के 16 उम्मीदवार साक्षात्कार में भाग लिए है. उन्होंने बताया कि जल्द ही टीजीटी भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

शिक्षा उपनिदेशक प्रारम्भिक कुलभूषण राकेश धीमान ने बताया कि टीजीटी पदों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू की गई है. जिसके तहत साक्षात्कार लिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि TGT मेडिकल में ओबीसी स्वतंत्रता सेनानी परिवार के सदस्यों के एक पद एससी स्वतंत्रता सेनानी परिवार के सदस्यों के तीन पद और एसटी के दो पदों सहित कुल 6 पद भरे जाएंगे. उन्होंने बताया कि टीजीटी भर्ती में पास हुए उम्मीदवारों को हमीरपुर जिले में ज्वाइनिंग नहीं मिलेगी, क्योंकि जिले के किसी भी स्कूल में रिक्त पद नहीं हैं. इसलिए इन्हें प्रदेश के अन्य जिलों में ही नियुक्तियां दी जाएंगी.

Read Also:Hamirpur: विजिलेंस आयोग ने OSD से फिर मांगा भर्तियों से जुड़ा रिकॉर्ड, कर्मचारियों के वेतन मिलने का रास्ता साफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details