हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बुलंद हौसले के सामने अक्षमता ने टेके घुटने, मिंजर मेले में दिव्यांगों के हैरतअंगेज करतब ने जीता सबका दिल

By

Published : Jul 29, 2019, 11:37 PM IST

चंबा में इन दिनों मिंजर मेले की धूम है. मेले में कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं. दिव्यांग कलाकारों ने अपना नृत्य पेश किया. उनके नृत्य को देखकर हर कोई हैरान रह गया.

दिव्यांगों के हैरतअंगेज करतब ने जीता सबका दिल

चंबा: अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में दिव्यांग कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया. जिला प्रशासन ने दिव्यांगों को मिंजर मेले में अपना कार्यक्रम पेश करने का मौका दिया था जिसे दिव्यांग कलाकारों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके सार्थक सिद्ध किया.

मंच से दिव्यांगों के हैरतअंगेज करतब देख हर कोई दंग रह गया. कलाकारों के प्रदर्शन ने खूब तालियां बटौरी. दिव्यांगों ने पारंपरिक वेशभूषा में कॉरियोग्राफी पेश की. मंच में कलाकारों के जोश को देखकर हर कोई उनकी सराहना कर रहा था.

मिंजर मेले में दिव्यांगों के हैरतअंगेज करतब ने जीता सबका दिल

बता दें कि रविवार से शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला धूमधाम से मनाया जा रहा है. सांस्कृतिक संध्याओं प्रदेश समेत देश के कोने-कोने से आए कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं. इसी कड़ी में दिव्यांग कलाकार मंच पर उतरे. उन्होंने देश की पुरानी संस्कृति को अपने नृत्य से समझाने का प्रयास किया.

जिला प्रशासन ने ऐसे होनहार कलाकारों को पहली बार व्हीलचेयर पर इस तरह के नृत्य पेश करने की इजाजत दी. उनके नृत्य को देखकर हर कोई हैरान था.

ये भी पढ़ें: HRTC की मनमानी के कारण इन गांवों तक नहीं पहुंचती बस, डीसी चंबा से मिले पुखरी पंचायत के लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details