हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में भारी बर्फबारी, बढ़ी ठंड, साच पास पूरी तरह से बंद

By

Published : Nov 25, 2020, 1:47 PM IST

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में पिछले 20 घंटों से लगातार भारी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में भी हो रही लगातार भारी बर्फबारी से पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. चंबा जिला के ऊंचाई वाले इलाकों में एक फीट के आसपास, जबकि साच पास में करीब 2 फीट के आसपास बर्फबारी हुई है.

चंबा में भारी बर्फबारी
चंबा में भारी बर्फबारी

चंबा: हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में पिछले 20 घंटों से लगातार भारी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. बारिश-बर्फबारी से समूचे प्रदेश में ठंड बढ़ गई है. चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में भी हो रही लगातार भारी बर्फबारी से पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है.

चंबा जिला के ऊंचाई वाले इलाकों में एक फीट के आसपास, जबकि साच पास में करीब 2 फीट के आसपास बर्फबारी हुई है. चंबा-पांगी घाटी को जाने वाला मार्ग साच पास पूरी तरह से बंद हो गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

किसानों को मिली राहत

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने से लोगों के कामकाज भी प्रभावित हुए हैं. सुबह काम पर निकलने के लिए सुबह-सुबह लोगों को काम पर निकलने में परेशानी झेलनी पड़ रही है. हालांकि के बारिश और बर्फबारी-किसानों बगावनो के लिए राहत बनकर बरसी है. किसानों ने हाल ही में फसलों की बिजाई की है. साथ ही सेब के लिए बर्फबारी वरदान से कम नहीं है.

26 नवंबर तक खराब रहेगा मौसम

बारिश बर्फबारी होने से ठंड एकदम बढ़ गई है. ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों और आग का सहारा ले रहे हैं. प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी के लिए मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी. मौसम विभाग के मुताबिक 26 नवंबर तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details