हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मधुवाड़ स्थित निजी तारकोल प्लांट में अचानक लगी आग, 16 लाख की संपत्ति जलकर राख

By

Published : Jul 1, 2021, 9:13 PM IST

उपमंडल चुराह के मधुवाड़ स्थित निजी तारकोल प्लांट में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग का फैलाव इतना बढ़ गया की प्लांट को अपनी चपेट में ले लिया. मामले की सूचना मिलते ही खुशनगरी से फायर ब्रिगेड और नकरोड़ चौकी से पुलिस टीम मौके पर पहुंची. गनीमत यह रही कि इस घटना में जान माल को कोई नुकसान नहीं हुआ.

PHOTO
फोटो

चंबा:उपमंडल चुराह के मधुवाड़ स्थित निजी तारकोल प्लांट में अचानक आग लग गई. वीरवार दोपहर करीब 2 बजे देखते ही देखते आग का फैलाव इतना बढ़ गया की प्लांट को अपनी चपेट में ले लिया. अग्निकांड में प्रारंभिक दृष्टि से करीब 16 लाख रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. मामले की सूचना मिलते ही खुशनगरी से फायर ब्रिगेड और नकरोड़ चौकी से पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

जांच में जुटी पुलिस

अग्निशमन विभाग (Fire Department) की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया है. वहीं, दोपहर के समय कर्मचारियों की मौजूदगी में लगी इस आग के कारणों का पता पुलिस जांच के बाद ही चल पाएगा. गनीमत यह रही कि इस घटना में जान माल को कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं, आग लगने के बाद पूरे क्षेत्र में 20 किमी से 25 किमी क्षेत्र तक धुआं फैल गया.

अग्निकांड में तारकोल प्लांट जल कर राख

तहसीलदार चुराह प्रकाश चंद ठाकुर ने बताया कि मधुवाड़ के पास लगाया गया तारकोल प्लांट (Tarcoal plant) आग लगने से स्वाह हो गया है. उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग (Revenue Department) की ओर से पटवारी को नुकसान का आंकलन करने के लिए मौके पर भेजा गया है. जानकारी के अनुसार यह प्लांंट हाल ही में स्थापित हुआ था. वीरवार को अचानक प्लांट में आग लग गई. जिससे काफी नुकसान हुआ.

वीडियो

मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम

घटना स्थल से करीब एक घंटे तक आग की लपटें उठती रहीं और इलाका काले धुएं की आगोश में समा गया. सूचना मिलते ही फायर स्टेशन चुराह की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने प्लांट में लगी आग को बुझाया और अपनी रिपोर्ट तैयार की. फायर स्टेशन तीसा के प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है. प्लांट में लगी आग को पूरी तरह बुझा दिया गया है.


ये भी पढ़ें-मनाली में अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे टैक्सी संचालक, शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details