हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भडियां कोठी पंचायत के ग्रामीणों ने DC से की मुलाकात, रावी नदी पर नया पुल बनाने की उठाई मांग

By

Published : Apr 17, 2021, 6:52 AM IST

चंबा में भडियां कोठी पंचायत के ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त डीसी राणा से मुलाकात की. ग्रामीणों ने भडियां कोठी के लिए रावी नदी पर बने रहे नए पुल का निर्माण जल्द करवाने की मांग रखी.

भडियां कोठी पंचायत
भडियां कोठी पंचायत

चंबा: भडियां कोठी पंचायत के ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी की अगुवाई में उपायुक्त डीसी राणा से मिला. इस दौरान ग्रामीणों ने भडियां कोठी के लिए रावी नदी पर बने रहे नए पुल का निर्माण जल्द करवाने की मांग रखी. साथ ही एनएचपीसी द्वारा निर्मित किए पुल को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल करने की मांग की.

पुल क्षतिग्रस्त होने से लोग परेशान

ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि एनएचपीसी द्वारा बनाया गया पुल काफी वर्ष पहले बना था. इस पुल पर भारी भरकम वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध था, लेकिन कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए पुल के ऊपर बड़े वाहनों को लेकर जा रहे थे. इसके चलते कुछ दिन पहले भारी भरकम ट्रक की वजह से पुल क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके चलते पुल पर वाहनों की आवाजाही भी ठप हो गई. इन दिनों विवाह शादियों का सीजन चला हुआ है, लेकिन भडियां कोठी तक वाहन ना जाने से लोगों को सारा सामान पीठ पर उठाकर पहुंचाना पड़ रहा है. इतना ही नहीं घरों की निर्माण सामग्री भी अपने घरों तक पहुंचाने में परेशानी हो रही है.

वीडियो.

पुल को जल्द दुरुस्त करवाने की मांग

प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन से मांग की है कि नए पुल का निर्माण कार्य ‌शीघ्र शुरू करवाया जाए. इसके साथ एनएचपीसी द्वारा निर्मित पुल को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए शुरू किया जाए. जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी का कहना है कि एनएचपीसी द्वारा बनाया गया पुल काफी वर्ष पहले बना था. इस पुल पर भारी भरकम वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध था, लेकिन कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए पुल के ऊपर बड़े वाहनों को लेकर जा रहे थे. कुछ दिन पहले ट्रक की वजह से पुल क्षतिग्रस्त हो गया और पुल पर वाहनों की आवाजाही भी ठप हो गई.

ये भी पढ़ेंःगुड़िया केस: जब हाईकोर्ट ने CBI को लगाई फटकार, निदेशक को तलब करने की दे डाली थी चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details