हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा के लाहड़ू में बादल फटने से तबाही, नाले में बाढ़ जैसे हालात बने

By

Published : Aug 17, 2019, 1:51 PM IST

चंबा जिला के भटियात क्षेत्र में लाहड़ू नाले में बादल फटने से तबाही मच गई है. बाढ़ जैसे हालात बनने के कारण नाले पर बनी चार अस्थाई पुलिया बह गई हैं. गनीमत ये है कि यहां किसी जानमाल की कोई सूचना नहीं है.

Cloud Burst in lahadu Chamba

चंबा: हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग की चेतवानी के बाद पूरे प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन हिमाचल में भारी बारिश का भयंकर रूप देखने को मिल सकता है. आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है.

कांगड़ा में बारिश को देखते हुए जहां स्कूलों समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है वहीं, चंबा जिला के भटियात में बादल फटने से भारी तबाही मची है. बादल फटने से भटियात के लाहड़ू नाले में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

वीडियो.

बादल फटने के कारण नाले पर बनी चार अस्थाई पुलिया भी बह गई हैं. प्रशासन ने हालात को देखते हुए लाहड़ू पुल पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया है. बादल फटने से नाला एक भयंकर उफान वाली नदी में तब्दील हो गया है.

प्रशासन ने लाहड़ू नाले के आसपास रहने वाले लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है. जिला प्रशासन ने स्थानीय लोगों को अलर्ट जारी करते हुए नदी नालों के नजदीक न जाने को कहा है. आपको बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश के कारण हालात सामान्य से खराब हैं.

Intro:बादल फटने से भारी बाड़ नाले में ,लाह्डू पुल से वाहनों की आवाजाही ठप्प ,लोगों को भी आने जाने के लिए मनाही प्रशासन ने जारी किया अलर्ट .

हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग की चेतवानी के बाद पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया हैं ,मौसम को देखते हुए दो दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का भयंकर रूप देखने को मिल सकता हैं , इसी के चलते आज चंबा जिला के भटियात क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में बादल फटने से भारी तबाही देखने को मिली बदल फटने के बाद लाह्डू नाले में भयंकर बाद जैसे हालात पैदा हो गए हैं बादल फाटे से चार अस्थाई पुलिया भी बह गई जी इसी नाले पे बनी हुई थी जिससे लोगों को आने जाने के लिए भी परेशानी पेश आ आएगी हालंकि लाह्डू पुल पे भी प्रशासन ने लोगों की और गाड़ियों की अवझाही बंद कर दी हैं बादल फटने से इतना पानी नाले में आ गया जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल था ,Body:अब उतरखंड के बाद मानसून ने हिमाचल के पहाड़ी इलाकों को अपना निशाना बनना शुरू कर दिया है जिसकी तस्वीरें लाह्डू से देखने को मिल रही हैं ,आज तक उक्त नाले में इतनी भयंकर तबाही कभी नहीं देलहने को मिली ,लाह्डू के आसपास के लोगों को प्रशासन ने एहतियात बरतने की सलाह दी है Conclusion:वहीँ दूसरी और जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए कहा की कोई भी व्यक्ति नदी नाले की तरफ न जाए काफी तेज भारी बारिश हो रही है ऐसे में कोई अनहोनी न हो सके

ABOUT THE AUTHOR

...view details