हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नेपाल में मिली चंबा की नाबालिग,आरोपी को तीन दिन का पुलिस रिमांड

By

Published : Jan 5, 2021, 6:54 PM IST

चंबा थाना के अंतर्गत नाबालिग को किडनैप करने वाले आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बीते दिनो जिला मुख्यालय के साथ लगते इलाके में एक नाबालिग को एक युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया था. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. यहां पर उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

किडनैप
किडनैप

चंबा: थाना चंबा के अंतर्गत पुलिस ने 18 दिन पहले किडनैप हुई नाबालिग को नेपाल से ढूंढ निकाला है. नाबालिग को किडनैप करने वाले आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बीते दिनो जिला मुख्यालय के साथ लगते इलाके में एक नाबालिग को एक युवक बहला फुसलाकर ले गया था. इसको लेकर अठारह दिन पहले नाबालिग के परिजनों ने चंबा थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी.

आरोपी को तीन दिन का पुलिस रिमांड

आरोपी के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. यहां पर उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने नाबालिग को तलाश करना आरंभ किया था.

नेपाल में मिला आरोपी

आरोपी के फोन लोकेशन का पता लगाकर पुलिस ने उसे पकड़ने का प्रयास किया. मगर उसकी लोकेशन बार-बार बदलने से पुलिस को उसे पकड़ने में परेशानी आ रही थी. कुछ दिन पहले पुलिस को आरोपी के नेपाल में होने की सूचना मिली. इस आधार पर पुलिस की टीम नेपाल रवाना हुई. पुलिस ने आरोपी के ठिकाने का पता लगाकर उसे वहां दबोच लिया. इसके साथ ही नाबालिग को भी ढूंढ निकाला.

नाबालिग को किया परिजनों के हवाले

पुलिस ने नाबालिग को चंबा लाकर परिजनों के हवाले कर दिया है. इस पूरे मामले में चंबा थाना के प्रभारी शकीनी कपूर टीम का मार्गदर्शन करते रहे. जिसके चलते पुलिस नाबालिग को ढूंढने में कामयाब रही.

पुलिस अधीक्षक ने बताया

पुलिस अधीक्षक अरुल कुमार ने बताया कि किडनैप नाबालिग को नेपाल से बरामद किया गया है. किडनैप करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है. नाबालिग को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःलाहौल घाटी में पहाड़ों से गिरने लगे ग्लेशियर, लोगों को एहतियात बरतने की सलाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details