हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल दिवस पर तोहफा: महिलाओं को बस किराए में 50% की छूट, 125 यूनिट बिजली फ्री

By

Published : Apr 15, 2022, 12:36 PM IST

Updated : Apr 15, 2022, 4:02 PM IST

हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने (Himachal foundation day) प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है. अब प्रदेश में हर परिवार को 125 यूनिट बिजली निशुल्क मिलेगी. हिमाचल में महिलाओं को बस किराए में 50 फीसदी की छूट का ऐलान (Big Announcement of CM Jairam ) भी सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam on Himachal foundation day) ने किया है.

CM Jairam Thakur.
सीएम जयराम ठाकुर.

चंबा:हिमाचल प्रदेश के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुक्रवार को चंबा में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने (Himachal foundation day) प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है.

हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली-हिमाचल दिवस के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर ने ऐलान किया कि अब प्रदेश में हर परिवार को 125 यूनिट बिजली निशुल्क (125 unit free electricity in Himachal Pradesh) मिलेगी. इससे साढ़े 11 लाख परिवार लाभान्वित होंगे. इससे पहले 60 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली (free electricity in himachal) की सुविधा दी जा रही थी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा 'मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता से मिले सुझावों के बाद प्रदेश में 0 से 125 यूनिट बिजली के लिए कोई बिल नहीं आएगा. इससे साढ़े 11 लाख परिवार लाभान्वित होंगे'

महिलाओं को बस किराए में 50 फीसदी की छूट-इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam on Himachal foundation day) ने महिलाओं को बस किराए में 50 फीसदी की छूट ( का ऐलान (Big Announcement of CM Jairam) भी किया है. इस घोषणा का लाभ हिमाचल की आधी आबादी को मिलेगा.

इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में पानी के बिल (Free Water supply in himachal pradesh) भी माफ होंगे. बता दें कि ग्रामीण क्षेत्र में पानी के बिलों से जलशक्ति विभाग को 30 करोड़ की आय होती है. हालांकि हिमाचल दिवस पर कर्मचारियों के लिए सीएम की तरफ से कोई ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन बिजली, पानी और महिलाओं को लेकर किए गए बड़े फैसलों (Himchal Pradesh CM Freebies) को इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Election 2022) से जोड़कर देखा जा रहा है.

इसके अलावा उतराला-होली सड़क मार्ग के लिए सीएम ने धनराशि स्वीकृत की. साथ ही चंबा में मिनी सचिवालय खोलने की घोषणा भी सीएम जयराम ने की है. इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस जवानों की टुकड़ियों की ओर से प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली. एनसीसी, एनएसएस पुलिस बैंड समेत 12 टुकड़ियां इस परेड में हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ विधानसभा के स्पीकर विपिन परमार और वन मंत्री राकेश पठानिया भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय गृह मंत्री, सीएम जयराम समेत कई दिग्गजों ने दी हिमाचल दिवस की बधाई

Last Updated : Apr 15, 2022, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details