हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर: निर्माणाधीन एम्स के तीन विशेषज्ञ चिकित्सक अब क्षेत्रीय अस्पताल में देंगे सेवाएं

By

Published : May 31, 2021, 4:45 PM IST

कोठीपुरा में निर्माणाधीन एम्स के तीन विशेषज्ञ चिकित्सक अब क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में अपनी सेवाएं देंगे. चिकित्सकों में एक रेडियोलॉजिस्ट, एक ईएनटी और नेत्र चिकित्सक शामिल है. एम्स की ओर से सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल प्रशासन को एक पत्र मिला है. वहीं, इन विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचकर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नरेंद्र भारद्वाज के साथ मशीनरी का निरीक्षण भी किया.

Bilaspur AIIMS news, बिलासपुर एम्स न्यूज
फोटो.

बिलासपुर: जिला बिलासपुर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. कोठीपुरा में निर्माणाधीन एम्स के तीन विशेषज्ञ चिकित्सक अब क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में अपनी सेवाएं देंगे. चिकित्सकों में एक रेडियोलॉजिस्ट, एक ईएनटी और नेत्र चिकित्सक शामिल है.

एम्स की ओर से सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल प्रशासन को एक पत्र मिला है. वहीं, इन विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचकर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नरेंद्र भारद्वाज के साथ मशीनरी का निरीक्षण भी किया.

वीडियो.

बिलासपुर के मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी

उन्होंने अल्ट्रासाउंड की मशीनों को चेक किया जो वर्किंग कंडीशन में हैं. चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि सोमवार व शुक्रवार को रेडियोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं अस्पताल में देंगे, जबकि ईएनटी व नेत्र चिकित्सक हर मंगलवार को अपने सेवाएं देने के लिए अस्पताल में आएंगे. एम्स संस्थान द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों की इस सेवा से बिलासपुर के मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी.

अधिक खर्चे पर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता था

बताते चलें कि लंबे समय से बिलासपुर अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट न होने के कारण मरीजों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था. मजबूरी में मरीजों को निजी स्वास्थ्य संस्थानों में अधिक खर्चे पर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता था, लेकिन अब एम्स के चिकित्सकों द्वारा यहां अपनी सेवाएं देने के बाद मरीजों को काफी राहत मिलेगी.

यह सुविधा आपातकालीन स्थिति में नहीं मिल पाएगी

अब उन्हें अल्ट्रासाउंड के लिए यहां वहां नहीं भटकना पड़ेगा. हालांकि यह सुविधा आपातकालीन स्थिति में नहीं मिल पाएगी, क्योंकि रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक सप्ताह में 2 दिन यानी सोमवार और शुक्रवार को ही अपनी सेवाएं देंगे.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में डॉक्टरों ने बेहतरीन काम किया, हम कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार: सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details