हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में खुले पार्लर और सैलून, मोबाइल पर की जा रही बुकिंग

By

Published : May 27, 2020, 6:17 PM IST

सैलून और हेयर ड्रेसर की दुकानें खुलते ही दुकानों के बाहर लोग कतारों में खड़े नजर आए. इस दौरान हेयर ड्रेसरज भी जिला प्रशासन के नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए दिखे.

salon and beauty parlour
बिलासपुर में खुले पार्लर और सैलून

बिलासपुर: जिला में दो महीने के बाद ब्यूटी पार्लर, सैलून और हेयर ड्रेसर की दुकानें खोल दी गई हैं. हेयर ड्रेसर की दुकानों के बाहर लोग कतारों में खड़े नजर आए. वहीं सैलून, ब्यूटी पार्लर और हेयर ड्रेसर भी जिला प्रशासन के नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए दिखे.

जिला प्रशासन की अनुमति के अनुसार बुधवार सुबह सभी दुकानें खुल गई. सारे सावधानियां बरतने के बाद सैलून खोले गए. बर्बर सेफटी गाउन व सारे सुरक्षा उपकरणों के साथ दुकानों में काम करते नजर आए.

वहीं, सैलून और हेयर कटिंग की दुकानें खुलते ही लोगों की भीड़ इक्टठा हो गई, लेकिन दुकानदारों ने सीधे तौर पर अपनी दुकानों में बैठने के लिए मना कर दिया. बार्बर की ओर से दिए गए समय के पर ही लोग दुकानों में कटिंग करवाने आए. सभी सैलून में कटिंग के लिए डिस्पोजेबल किट का इस्तेमाल किया जा रहा है. बड़े सैलून और ब्यूटी पार्लर ने कोरोना से बचाव के लिए थर्मल स्कैनिंग का भी प्रावधान किया है. कस्टमर्स का तापमान चेक करने के साथ ही उनमें फ्लू के लक्षणों को भी चेक किया जा रहा है. हर आने-जाने वाले का नाम रजिस्टर में नोट किया जा रहा है.

वीडियो

गौरतलब है कि जिला प्रशासन व सैलून दुकानदारों का आपसी तालमेल सही न रहने के चलते सोमवार को शहर के सभी सैलून बंद दिखाई दिए. दुकानदारों का कहना था कि उनके पास जिला प्रशासन की कोई भी नोटिफिकेशन नहीं पहुंची थी. जिसके चलते उन्होंने दुकानें नहीं खोली.

ईटीवी भारत ने दुकानदारों की समस्या जिला प्रशासन तक पहुंचाई, जिसके चलते उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने मंगलवार को इन सभी दुकानदारों के साथ बैठक की और इन्हें सभी विशेष एहतियात बरतने व सारी गाइडलाइन के बारे जागरूक भी किया.

मोबाइल फोन पर की जा रही बुकिंग

बिलासपुर शहर के सैलून दुकानदारों का कहना है कि मोबाइल फोन पर बुकिंग की जा रही है. लोगों को अब वह अधिकतर समय मोबाइल पर ही दे रहे है, क्योंकि दुकानें छोटी होने के चलते दुकानों में बैठने की जगह कम है. जिसक चलते मोबाइल फोन के माध्यम से संपर्क करके ही लोग दुकानों में पहुंच रहे है.काफल खाओ...बिमारी भगाओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details