हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बेटियों को आगे बढ़ने के लिए सभी को सहयोग करना चाहिए: विधायक राजेश धर्माणी

By

Published : Jan 24, 2023, 5:28 PM IST

MLA Rajesh Dharmani on National Girl Child Day: घुमारवीं के विधायक राजेश धर्माणी ने बाल विकास विभाग घुमारवीं द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर रही हैं, लेकिन अभी भी बेटियों की मजबूती के लिए काम करना पड़ेगा और इस में हम सभी को सहयोग करना होगा. केवल सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं से ही बेटियां मजबूत नहीं होंगी बल्कि इसके लिए सभी को अपने अपने स्तर पर योगदान देना होगा.

National Girl Child Day 2023
राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में घुमारवीं के विधायक राजेश धर्माणी

घुमारवीं: एक स्वस्थ समाज बनाने के लिए और देश को आगे बढ़ाने के लिए बालिकाओं को मजबूत करना बहुत जरूरी है. यह बात घुमारवीं के विधायक राजेश धर्माणी ने बाल विकास विभाग घुमारवीं द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. राजेश धर्माणी मुख्यातिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुचे थे।कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी घुमारवीं रंजना ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह भेंट करके समान्नित किया.

राजेश धर्माणी ने कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर रही हैं, लेकिन अभी भी बेटियों की मजबूती के लिए काम करना पड़ेगा और इस में हम सभी को सहयोग करना होगा. केवल सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं से ही बेटियां मजबूत नहीं होंगी बल्कि इसके लिए सभी को अपने अपने स्तर पर योगदान देना होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सबको एक अभियान चलाना होगा और एक ऐसा वातावरण तैयार करना होगा, ताकि बेटियां बिना किसी डर के आगे बढ़ें. इस के लिए हमें निरंतर काम करना होगा.

राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में घुमारवीं के विधायक राजेश धर्माणी

इस अवसर पर जहां बेटियों व महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए. वहीं, केक काट कर बालिका दिवस मनाया. कार्यक्रम में बहुत सी महिलाएं अपने घरों से तरह तरह के पकवान लेकर आई थी. जिनका आनंद राजेश धर्माणी ने भी लिया और महिलाओं की पाक कला की जमकर तारीफ की. इस अवसर पर बी एम ओ घुमारवीं पुष्पेंदर राणा, प्रधान ग्राम पंचायत घुमारवीं अनीता शर्मा, घुमारवीं कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव शर्मा, पार्षद कपिल शर्मा,फुलां चंदेल, व सभी वृत पर्यवेक्षक आदि उपस्थित थे.

राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में घुमारवीं के विधायक राजेश धर्माणी

ये भी पढ़ें-विकसित व सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए महिलाओं के प्रति सोच बदलने की है जरूरत: जगत सिंह नेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details