हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की सबसे उम्रदराज महिला वोटर का निधन, अंतिम संस्कार में शामिल हुए जेपी नड्डा, जानें क्या है कनेक्शन?

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 13, 2023, 9:08 PM IST

JP Nadda Attended Ganga Devi Funeral: बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की बुआ गंगा देवी का 105 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वहीं, हिमाचल की सबसे उम्रदराज मतदाता थीं. बुआ के निधन की खबर मिलते ही नड्डा उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने बिलासपुर पहुंचे. गंगा देवी का बिलासपुर में ही अंतिम संस्कार किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश की सबसे उम्रदराज महिला वोटर गंगा देवी का 105 वर्ष की आयु में आज सुबह निधन हो गया. रिश्ते में गंगा देवी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की बुआ लगती थी. उन्होंने कुल्लू स्थित अपने आवास में अंतिम सांस ली. बुआ के निधन की सूचना मिलते ही जगत प्रकाश नड्डा अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके कुल्लू पहुंचे. बुआ की अंतिम इच्छा के अनुसार नड्डा गंगा देवी के पार्थिव शरीर को कुल्लू से बिलासपुर लेकर आए. आज शाम औहर के पास गोविंद सागर किनारे श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम यात्रा में भाजपा के कई बड़े नेता भी शामिल रहें.

बुआ के निधन की खबर मिलते ही पहुंचे जेपी नड्डा

जगत प्रकाश नड्डा की बुआ गंगा देवी का विवाह कुल्लू जिला में हुआ था. जेपी नड्डा का अपनी बुआ से विशेष लगाव था. राष्ट्रीय राजनीति में व्यस्तता के बावजूद वह हिमाचल के प्रवास के दौरान मौका मिलते ही बुआ के पास कुल्लू पहुंच जाते थे. गंगा देवी पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं. सोमवार सुबह 105 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि उनका निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बुआ गंगा देवी

हालांकि, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते जगत प्रकाश नड्डा इन दिनों अत्याधिक व्यस्त हैं, लेकिन बुआ के निधन की सूचना मिलते ही वह अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके कुल्लू पहुंच गए. बुआ के अंतिम संस्कार से पहले की सभी रस्में कुल्लू के शास्त्रीनगर स्थित आवास में पूरी की गई. नड्डा परिवार के करीबियों के अनुसार गंगा देवी की अंतिम इच्छा थी कि उनका अंतिम संस्कार बिलासपुर जिला में किया जाए. बुआ की यह इच्छा पूरी करने के लिए जगत प्रकाश नड्डा कुल्लू से उनकी पार्थिव शरीर बिलासपुर लेकर आए. शाम के समय औहर के पास गोविंद सागर के किनारे श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके अंतिम संस्कार में जेपी नड्डा के पिता डाॅ. एनएल नड्डा, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर, परिवार के सदस्य और कई बीजेपी नेता शामिल हुए.

बुआ के अंतिम संस्कार में शामिल हुए जेपी नड्डा

ये भी पढ़ें:यहां दिवाली के अगले दिन पत्थरबाजी की परंपरा, लहूलुहान होना माना जाता है सौभाग्य !, जाने इसके पीछे की कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details