हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऑनलाइन कार बेचने के नाम पर युवक से 1.68 लाख ऐंठे, ठग ने खुद को बताया सेना का अधिकारी

By

Published : Jan 28, 2023, 2:46 PM IST

बिलासपुर जिले के भराड़ी का रहने वाला एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है. ठगी कार खरीदने के नाम पर की गई है. कैसे ये युवक ठगी का शिकार हुआ ये जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...(online car selling fraud in bilaspur) (Fraud with Young Man In The Name Of Selling A Car) (online fraud in bharari)

online car selling fraud in bilaspur
online car selling fraud in bilaspur

घुमारवीं:जिला बिलासपुर के अंतर्गत भराड़ी में ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है. जिसमें युवक से ऑनलाइन कार खरीदने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए हैं. वहीं, युवक ने इसकी शिकायत थाना भराड़ी में दर्ज करवाई है. शिकायतकर्ता सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उसने अपने फेसबुक पर अल्टो कार बेचने का एक विज्ञापन देखा था. जिस पर बेचने वाले ने अपना नंबर दिया था.

जब उसने उस नंबर पर फोन से संपर्क किया तो कार बेचने वाले व्यक्ति ने खुद को कांगड़ा का निवासी और भारतीय सेना का एक अधिकारी बताया. व्यक्ति ने कहा कि वह अपनी कार को बेचना चाहता है. हैरानी की बात यह है कि ठगी करने वाले इस व्यक्ति ने शिकायतकर्ता सुरेंद्र कुमार को कार की आरसी और अपने आर्मी कैंटीन कार्ड की कॉपी भी भेजी. इस पर विश्वास करते हुए युवक ने व्यक्ति के साथ ₹ 1.68 लाख का सौदा कर लिया. ठगी करने वाले व्यक्ति ने सबसे पहले युवक से ₹3000 डिलीवरी चार्ज के मांगे. जिसे युवक ने तत्काल ट्रांसफर कर दिया. उसके बाद युवक से गाड़ी की बीमा पॉलिसी के नाम पर 14,800 रुपए मांगे. उसे भी युवक ने ट्रांसफर कर दिया. फिर आरटीओ के नाम पर ₹32,250 मांगें गए. युवक ने इन पैसों को भी ट्रांसफर कर दिया.

शिकायतकर्ता ने पुलिस थाना भराड़ी में एफआईआर दर्ज करवाई है

शिकायतकर्ता ने बताया कि यह सब पैसे ट्रांसफर करने के बाद ठगी करने वाले व्यक्ति ने उसे एक फोटो भेजा और बताया कि उसकी कार ट्रक में लोड करके उसे भेजी जा रही है और जल्द ही कार उसके पास पहुंच जाएगी. इसके लिए उस व्यक्ति द्वारा युवक से ₹27000 फिर से मांगें गए. सुरेंद्र कुमार ने फिर से पैसे ट्रांसफर कर दिए. जब 2 दिन तक कार सुरेंद्र कुमार के घर नहीं पहुंची तो उसे ठगी का अहसास हुआ. जिसके बारे में थाना भराड़ी में शिकायत दर्ज करवाई है. वहीं, थाना भराड़ी प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि उन्हें ठगी की शिकायत मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:रामपुर में पाकिस्तानी नोट मिला, फटे हुए गुब्बारे से बंधा था 10 रुपए का नोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details