हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Ghumarwin News: कुठेड़ा में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई, 41 खाली सिलेंडर कब्जे में लिए, जानें पूरा मामला

By

Published : Jul 24, 2023, 10:47 PM IST

बिलासपुर खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा कुठेड़ा में गैस एजेंसी पर गैस वितरण अनियमितताओं को लेकर कार्रवाई की गई है. वहीं, जांच के दौरान 41 खाली सिलेंडर मिले जिसे विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है. फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

Food Supply Department action in ghumarwin
कुठेड़ा में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई,

घुमारवीं:हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के घुमारवीं में काफी समय से गैस वितरण में अनियमितता करने की शिकायत मिलने पर सोमवार को खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा कार्रवाई की गई. दरअसल, खाद्य आपूर्ति विभाग बिलासपुर के तहत ब्लॉक घुमारवीं के निरीक्षक ने औचक निरीक्षण के दौरान एक गैस एजेंसी की गाड़ी में गैस वितरण में भारी अनियमितता पाते हुए गैस एजेंसी पर कार्रवाई की है. यही नहीं गैस एजेंसी की गाड़ी में रखे सभी खाली सिलेंडर को अपने कब्जे में लिए हैं.

लम्बे समय से मिल रही थी गैस एजेंसी के खिलाफ शिकायत:बताया जा रहा है कि विभाग को पिछले काफी समय से गैस एजेंसी के खिलाफ शिकायतें मिल रही थी. दरअसल, सोमवार को खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली की घुमारवीं उपमंडल के तहत लढयाणी में स्थित एक गैस एजेंसी की गाड़ी कुठेड़ा के पास सिलेंडर लेकर आई है. विभाग ने औचक निरीक्षण कर गाड़ी को रोका और गैस सिलेंडर चेक किए. जिसमे 41 गैस सिलेंडर खाली थे. जैसे ही विभागीय अधिकारियों ने गाड़ी को जांच के लिए रोका तो गाड़ी में तैनात कर्मचारी मौके से फरार हो गया. विभागीय अधिकारियों ने पुलिस को भी मौके पर बुला लिया. लगभग 4 घंटे के बाद तैनात कर्मचारी मौके पर पहुंचा. इसके बाद विभाग ने आगे की कार्रवाई की.

जांच के दौरान मिले 41 खाली सिलेंडर:बता दें, जांच के दौरान 41 खाली सिलेंडर मिले हैं. जिसे विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है और विभाग द्वारा गैस वितरण में अनियमताएं पाए जाने पर गैस एजेंसी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की गयी. वहीं, जिला खाद्य नियंत्रक बृजेश पठानिया ने पुष्टि करते हुए बताया कि घुमारवीं उपमंडल के तहत कुठेड़ा के पास गैस सिलेंडर का वितरण कर गाड़ी में भारी अनियमताएं पाई गई हैं. विभाग द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:घुमारवीं बाजार में बाल मजदूरी के खिलाफ कार्रवाई, श्रम विभाग ने 13 साल के बाल मजदूर को कराया मुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details