हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

World Olympic Day: ऊना में ओलंपिक डे रन का आयोजन, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित

By

Published : Jun 23, 2022, 7:45 PM IST

वर्ल्ड ओलंपिक डे के मौके पर वीरवार सुबह जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर से ओलंपिक डे रन का आयोजन (Olympic Day Run organized in Una) किया गया. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री और प्रदेश ओलंपिक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की जबकि वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी इस मौके पर विशेष रूप से मौजूद रहे.

World Olympic Day
ऊना में ओलंपिक डे रन

ऊना:विश्व ओलंपिक दिवस के मौके पर वीरवार सुबह जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर ओलंपिक संघ के प्रदेश अध्यक्ष और कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्य अतिथि (Olympic Day Run organized in Una) शिरकत की. जबकि वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एसपी प्रवीण कुमार धीमान, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा समेत विभिन्न स्कूलों के शिक्षक, छात्र-छात्राएं और युवा भी विशेष रूप से मौजूद रहे.

विश्व ओलंपिक दिवस की बधाई देते हुए मुख्य अतिथि वीरेंद्र कंवर ने युवाओं को खेलों में बढ़-चढ़कर सहभागिता करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है और खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश स्तर में इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पहले भी देश को बेहतरीन ओलंपियन और पैरालंपियन दिए हैं. भविष्य में भी प्रदेश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेकर हिमाचल का नाम रोशन करें, इसके लिए एक अच्छे माहौल के साथ-साथ खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं.

ऊना में ओलंपिक डे रन

कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों की संख्या में (Olympic Day Run organized in Una) पहुंचे खिलाड़ियों और स्कूली छात्र-छात्राओं ने ओलंपिक डे रंग में भाग लिया. कृषि मंत्री वीरेंद्र कुमार ने जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर से ओलंपिक डे रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह दौड़ झलेड़ा के पुलिस लाइन मैदान तक आयोजित की गई. जिला मुख्यालय से सटे लालसिंगी निवासी अभिषेक ने इस दौड़ में पहला स्थान हासिल किया. दौलतपुर चौक के सागर दूसरे स्थान पर रहे वहीं. ईसपुर के रोहित ने तीसरा स्थान हासिल किया.

ये भी पढ़ें:कुल्लू के 225 स्कूलों में शुरू हुई मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती, अब तक 1800 लोग कर चुके हैं आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details