हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में बिना अनुमति और NOC के खोल डाला शराब का ठेका, नगर परिषद ने हटाया

By

Published : Jun 8, 2022, 10:49 AM IST

नगर परिषद ऊना (Una City Council) के वार्ड 3 स्थित वेंडर्स जोन में शराब के बड़े कारोबारी द्वारा नगर परिषद से बिना कोई अनुमति लिए और बिना एनओसी के शराब का अवैध ठेका खोले जाने का मामला सामने आया (Illegal liquor shop opened in Una) है. वहीं मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस अवैध शराब ठेके को फौरन वहां से हटवा दिया. इतना ही नहीं वेंडर्स जोन क्षेत्र में अवैध रूप से पैर पसार रहे कुछ अन्य लोगों को भी वहां से खदेड़ा गया है.

Illegal liquor shop opened in Una
ऊना में बिना अनुमति और NOC के खोल डाला शराब ठेका, नगर परिषद ने हटाया

ऊना:नगर परिषद ऊना (Una City Council) के वार्ड 3 के क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का ठेका खोले जाने का मामला सामने आया (Illegal liquor shop opened in Una) है. नगर परिषद द्वारा इस क्षेत्र में बनाए जा रहे बैंडर्स जॉन में बिना अनुमति और बिना किसी एनओसी के सरकारी भूमि पर न केवल एक खोखा वहां पर रखा गया बल्कि उस में बाकायदा शराब की बिक्री का काम भी शुरू कर दिया गया. शराब के कारोबार से जुड़े एक बड़े कारोबारी द्वारा इस तरह अवैध दुकान खोले जाने से क्षेत्र में चर्चाओं का दौर गरम हो गया है.

वहीं नगर परिषद ने मामले की जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए शराब की अवैध दुकान को बंद करवा कर खोखे को भी वहां से हटवा दिया है. केवल मात्र शराब कारोबारी ही नहीं बल्कि इसी क्षेत्र में अवैध रूप से अपने काम धंधे चलाने के लिए अतिक्रमण कर बैठे अन्य लोगों को भी वहां से खदेड़ दिया गया. वार्ड 3 के वेंडर जोन में कार्रवाई को पहुंची नगर परिषद की टीम ने जब शराब ठेके पर मौजूद कारिंदे से ठेके के संबंध में नगर परिषद द्वारा जारी एनओसी और अनुमति पत्र दिखाने को कहा गया.

ये भी पढ़ें:PAONTA SAHIB: टोका के जंगल में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, नष्ट की 1900 लीटर अवैध शराब

पहले उसने अपने पास अनुमति और एनओसी होने का दावा किया, लेकिन दस्तावेज मांगे जाने पर वह कुछ भी नहीं दिखा सका. वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप कुमार का कहना है कि नगर परिषद क्षेत्र में अवैध शराब दुकान खोले जाने की सूचना मिली है, जिसे मौके पर पहुंचकर हटवा दिया गया है. इसके अतिरिक्त वहां पर अवैध रूप से अस्थाई दुकानें लगा कर बैठे अन्य लोगों को भी खदेड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details